SBI होम लोन नियम, SBI ने होम लोन नियमों में क्या बदलाव किये है? जानिए पूरा अपडेट

SBI होम लोन नियम, SBI ने होम लोन नियमों में क्या बदलाव किये है? जानिए पूरा अपडेट
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

SBI होम लोन नियम में भारतीय स्टेट बैंक में काफी नियमों में बदलाव किया है. आवास परियोजनाओं के लिए होम लोन में सोलर इंस्टॉलेशन अनिवार्य कर दिया है. सोलर पावर सिस्टम लगाना घर की छत पर जरूरी हो गया है. यह उन लोगों के लिए लागू है जिन्होंने एसबीआई ग्रीन फाइनेंस के तहत होम लोन ले रखा है.

उन लोगों को छत पर सोलर पावर सिस्टम लगाना आवश्यक है. SBI ने होम लोन प्रकिया में बदलाव किया है. इसके बारे में पूरा डिटेल जानने के लिए हमारे आर्टिकल पर बने रहे. एसबीआई के होम लोन नियमों के बारे में पूरा जानने के लिए पूरी पोस्ट पढे.

WhatsApp Group Join Now

SBI होम लोन नियम

SBI होम लोन नियम (SBI Home Loan Rules) जानकारी के अनुसार SBI प्रोजेक्ट ने घर के छठ के ऊपर सोलर पावर सिस्टम लगाना अनिवार्य कर दिया है. होम लोन प्रोजेक्ट के दायरे में लगाना आवश्यक है. एसबीआई लोन के लिए सिर्फ उन्हीं को लोन मंजूरी दी जाएगी जिन्होंने अपने प्रोजेक्ट के छत पर सोलर यूनिट लगवा रखा है.

SBI ग्रीन फाइनेंस के दौरान पर्सनल होम लोन लेने वाले सोलर प्लेट के खर्च के साथ-साथ लोन के पैसों की मंजूरी भी मिलेगी. एसबीआई के मुताबिक आने वाले समय में बैंक बिल्डरों के छत के लिए सोलर पंप लगाना जरूरी हो जाएगा ऐसी योजना लागू हो सकती है. होम लोन आवेदकों के लिए यह सिस्टम अनिवार्य कर दिया गया है. लोन भी 10 साल से लेकर 20 साल की अवधि तक होगा.

यह भी देखे:- फसल बीमा क्लेम 2023 की राशि जल्द होगी, किसानों के खातों में जमा, पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now

PM फसल बीमा के अन्तर्गत जिले के 179705 किसानों को मिला बंफर फायदा

इन्तजार हुआ अब खत्म, प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वी क़िस्त इस दिन होगी जारी, देखे लिस्ट में नाम

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना स्र्स्ल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now