बेरोजगार लोगों को नए साल में भजनलाल सरकार देने जा रही सबसे बड़ा तोहफा, जानिए कैसे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

राजस्थान में इस समय भजनलाल शर्मा की सरकार चल रही है, ऐसे में 7 जनवरी को आरपीएससी की ओर से कॉलेज शिक्षा के सहायक आचार्य, लाइब्रेरियन, शारीरिक प्रशिक्षण, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जैसी कुल 17 भर्ती परीक्षाओं का आयोजन सरकार द्वारा किया जा रहा है, जिसके लिए तैयारी कर ली गई है। ऐसे में लंबे समय से जो छात्र इन परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए एक बड़ी सौगात मानी जा रही है।

17 भर्ती परीक्षाये की मिली सोगात

आपको बता दे की राजस्थान में यह परीक्षा 7 जनवरी को आरपीपीएससी की ओर से कॉलेज शिक्षा के सहायक आचार्य के साथ साथ  लाइब्रेरियन, शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक परीक्षा होगी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड 17 भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करने के लिए जून में परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया था, लेकिन विधानसभा चुनाव के कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गयी थी, एसे में अब सरकार ने फेसला लिया है, की वह इन परीक्षाओ को जल्द ही लेने वाला है।

WhatsApp Group Join Now

जयपुर को बनाया आयेगा एजुकेशन हब

इसके साथ ही सरकार द्वारा राजधानी जयपुर को शैक्षणिक संस्थानों में भी विकास के कई अहम कार्य करने के बारे में भी घोषणाएं की जा चुकी है। इस साल जयपुर को भी सबसे बड़ा प्रोजेक्ट मिलने वाला है, जयपुर को एक एजुकेशन हब के रूप में तैयार किया जा रहा है।

अगर आपकी महीने की इतनी कमाई हो तो ही खरीदें घर, नही तो किराए से रहने में बड़ा फायदा, देखे एक्सपर्ट की राय

साथ ही गांधी सर्किल के पास 400 करोड रुपए की लागत से सेंटर आफ एक्सीलेंस में चार संस्थान संचालित किए जाएंगे, जिसमें छात्रों को पढ़ने के लिए सभी तरह की सुविधा उपलब्ध होगी, जिसमें कॉलेज लाइब्रेरी हॉस्टल और लैब सहित कई जगह का निर्माण भी किया जाने वाला है।

WhatsApp Group Join Now

50 करोड रुपए स्वीकृत किए

कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री ने बजट में इसकी घोषणा की थी, वही राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में विकास कार्यों के लिए भी 50 करोड रुपए स्वीकृत किए गए हैं। ऐसे में अब आगे की रूपरेखा भजनलाल की सरकार द्वारा तय  की जा रही है।

WhatsApp Group Join Now