04 से 05 दिसंबर को होगा, मौसम में बड़ा परिवर्तन बदलेगा मौसम का रुझान, जाने मौसम का ताजा हाल

04 से 05 दिसंबर को होगा, मौसम में बड़ा परिवर्तन बदलेगा मौसम का रुझान, जाने मौसम का ताजा हाल
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

04 से 05 दिसंबर को मौसम में बड़ा परिवर्तन होने की संभावना है. मौसम विभाग के जानकारी के अनुसार राज्य में फिलहाल दो-तीन दिनों में बारिश होने की सुचना है एवं जहां बारिश हुई है वहां तापमान में और ज्यादा गिरावट आने की संभावना है. ठंडी हवाएं ठंडक और ज्यादा बढ़ाने में मजबूत दिखाई दे रही है.

राज्य में 04 से 05 सितंबर को फिर से चार-पांच दिनों के लिए मौसम फिर से बदलने की संभावना है. मौसम विज्ञान के अनुसार बादल छाए रहने की संभावना है एवं तेज हवाओं के साथ कहीं हल्की-फुल्की तो कहीं, मध्यम तेज बारिश भी हो सकती है.

WhatsApp Group Join Now

जाने मौसम का ताजा हाल

मौसम विभाग के अनुसार तापमान भी गिरने की ज्यादा संभावना जताई जा रही है. आसमान में काले बादल डेरा डाले रहेंगे. हवाएं भी 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती नजर आएंगी. फिलहाल एक-दो दिन में बारिश की ज्यादा संभावना नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार हवाओं का रुख उत्तर-पूर्व से दिखाई देगा.

तापमान 16 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम रहने की संभावना है. उत्तर-पश्चिम दिशा से आने वाली हवाओं के कारण मौसम में काफी बदलाव नजर आएगा. अब एक-दो दिन में मौसम ज्यादातर साफ रहने की संभावना है. अधिकतम जिलों में तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की ज्यादा संभावना है. 04 से 05 दिसंबर को मौसम में काफी उल्ट-फेर नजर आएगा और मौसम बदलता हुआ दिखाई देगा. बारिश का दौर फिर से चल सकने की संभावना जताई जा रही है.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- आज का ग्वार भाव : जानिए सभी मंडियों में ताजा ग्वार का भाव

कांग्रेस और भाजपा में, 21 सीटों पर कांटे की टक्कर, 199 सीटों पर ज्यादा कौन पड़ेगा भारी? जाने रिपोर्ट

Rajasthan election : किसका पलड़ा भारी? कांग्रेस की ज्यादा सिटे आयेगी या भाजपा की? जाने एग्जिट poll

उंझा मंडी 02 दिसंबर 2023 : जीरा, इसबगोल, अजवाइन, रायडा, तिल, सौंफ, मेथी, सुवा आदि के ताजा भाव

मौसम विभाग का अलर्ट राजस्थान में अगले कुछ घंटो में इन 5 जिलों में बारिश होने की संभवाना

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now