Apple iPhone Launch Event 2024 details and specification| iPhone Launch Event | एपल का ‘इट्स ग्लोटाइम’ इवेंट 9 सितंबर को: कंपनी आईफोन 16 सीरीज के 4 स्मार्टफोन्स, एपल वॉच और नई AI फीचर्स लॉन्च कर सकती है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Apple IPhone Launch Event 2024 Details And Specification| IPhone Launch Event

कैलिफोर्निया2 घंटे पहले

WhatsApp Group Join Now
  • कॉपी लिंक

आइफोन बनाने वाली कंपनी एपल का साल का सबसे बड़ा लॉन्च इवेंट 9 सितंबर को होगा। कंपनी ने इसके लिए ऑफिशियल इनविटेशन भेजना शुरू कर दिया है, जिसका टैगलाइन ‘इट्स ग्लोटाइम’ है।

एपल इस इवेंट में आइफोन 16 सीरीज में चार मॉडल्स- आइफोन 16, आइफोन 16 प्लस, आइफोन 16 प्रो और आइफोन 16 प्रो मैक्स पेश कर सकती है। हालांकि, इवेंट में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स की जानकारी कंपनी ने नहीं दी है।

WhatsApp Group Join Now

भारतीय समय के अनुसार, यह इवेंट सोमवार, 9 सितंबर को रात 10:30 बजे शुरू होगा। कंपनी 2020 से एक प्री-रिकॉर्डेड वीडियो की स्ट्रीमिंग करती है, जिसमें वह आइफोन की नई सीरीज और अन्य प्रोडक्ट्स लॉन्च करती है।

डिस्प्ले साइज में हो सकता है बदलाव
कई लीक्स के मुताबिक एपल, आइफोन 16 Pro और आइफोन 16 Pro मैक्स के डिस्प्ले साइज में बदलाव कर सकती है। आइफोन 16 Pro मैक्स में 6.9 इंच का डिस्प्ले हो सकता है, जबकि आइफोन 16 Pro में 6.3 इंच का डिस्प्ले हो सकता है।

भारत में 2017 से बन रहे आईफोन
एपल ने 2017 में आईफोन SE के साथ भारत में आईफोन्स की मैन्युफैक्चरिंग शुरू की थी। इसके तीन इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सर्विस (EMS) पार्टनर- फॉक्सकॉन, विस्ट्रॉन और पेगाट्रॉन है। आईफोन SE के बाद भारत में आईफोन 11, आईफोन 12 और आईफोन 13 की मैन्युफैक्चरिंग भी की गई। फॉक्सकॉन का प्लांट चेन्नई के पास श्रीपेरंबदूर में है।

भारत सरकार की PLI स्कीम का हिस्सा एपल
एपल के तीनों कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर (फॉक्सकॉन, विस्ट्रॉन और पेगाट्रॉन) भारत सरकार की 41,000 करोड़ रुपए की प्रोडक्शन-लिंक्ड इन्सेंटिव स्कीम (PLI) का हिस्सा हैं। इस स्कीम के बाद ही भारत में आईफोन मैन्युफैक्चरिंग में तेजी आई है। 2020 में भारत सरकार ने PLI Scheme को लॉन्च किया था।

इस स्कीम से बाहर के देशों की कंपनीज को मौका मिलता है कि वो लोकल मैन्युफैक्चरिंग का फायदा उठा सकें, साथ ही उस पर इन्सेंटिव भी कमा सकें।

पिछले साल पहली बार टाइप-C पोर्ट दिया था
एपल ने पिछले साल ‘वंडरलस्ट’ इवेंट में आईफोन 15 सीरीज, एपल वॉच सीरीज 9 और एपल वॉच अल्ट्रा 2 भी लॉन्च की थी। कंपनी ने पहली बार चार्जिंग के लिए टाइप-C पोर्ट दिया था। अभी तक इसमें लाइटनिंग पोर्ट मिलता था।

यहां आइफोन 15 सीरीज के स्पेसिफिकेशन भी जान लीजिए…

खबरें और भी हैं…



Source link

WhatsApp Group Join Now