IMD की ताजा रिपोर्ट – मानसून की विदाई के बावजूद भी 14 राज्यों में चालू रहेगा बारिस का दौर…

IMD की ताजा रिपोर्ट – मानसून की विदाई के बावजूद भी 14 राज्यों में चालू रहेगा बारिस का दौर…
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

IMD की ताजा रिपोर्ट के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने मानसून की विदाई के बाद भी देश के 14 राज्यों में बारिस का असर देखने को मिलागा. देश में 14 राज्यों में जमकर बारिश होने की सूचना है. आज शाम तक कई राज्यों में और तेज बारिश होने की संभावना है. मानसून की विदाई की कंडीशन अब धीरे-धीरे नजर आने लगी है एवं बुधवार से मानसून विदाई ले सकता है. मानसून का असर धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है. पूरी जानकारी जानने के लिए हमारे आर्टिकल पर बने रहे. पूरी पोस्ट पढे.

IMD की ताजा रिपोर्ट : देश के 14 जिलों में होगी जमकर बारिश

IMD की ताजा रिपोर्ट : देश के 14 राज्यों में आज जमकर बारिश होने की सूचना है. पश्च्मि बंगाल , उड़ीसा, झारखंड, मध्यप्रदेश, बिहार, उतरप्रदेश और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में मानसून की विदाई के बाद भी बारिस के आसार होने की सूचना है. इसके आलावा इन राज्यों में आज भी अच्छी बारिस देखने को मिल सकती है.

WhatsApp Group Join Now

पूर्वी भारत के इलाको में भी आज बारिस देखने को मिल सकती है. imd की ताजा अपडेट के अनुसार देश के कुछ इलाको में जमकर बादल बरसने की उम्मीद जताई जा रही है.

आज देश के 14 राज्यों में जमकर बारिश हुई है. पश्चिमी में मानसून का असर आज खूब देखने को मिला है एवं कई जगह तेज हवाओं के साथ अच्छी बारिश देखने को मिली है.

बुधवार तक ले सकता है मानसून विदाई

मंगलवार तक मानसून का असर कम देखने को मिल सकता है एवं मानसून विदा हो सकता है. अपने अंतिम पड़ाव में देश के कुछ इलाकों में आज जमकर बस बारिश होने की सूचना मिली है. पश्चिमी में विदा होने की संभावना जताई जा रही है. 14 राज्यों में बादल एक बार फिर पानी बरसा सकते हैं. मौसम विभाग ने इसका अलर्ट भी जारी किया है.

WhatsApp Group Join Now

अगस्त माह को छोड़कर पूरे सीजन में जमकर बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार परिसंचरण तंत्र अभी बना हुआ है. मानसून ट्रंप लाइन पश्चिमी से होकर गुजर रही है. इसके चलते पश्च्मि बंगाल , उड़ीसा, झारखंड, मध्यप्रदेश, बिहार, उतरप्रदेश और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में मेघागर्जन के साथ अच्छी बारिश होने की सूचना है. कुछ जगहों पर मानसून शुष्क नजर आ रहा है.

अस्वीकरण:- उपरोक्त जानकारी सोसल मिडिया से एकत्रित की गी है किसी प्रकार की गलत सुचना के लिए हमारा पोर्टल जिम्मेदार नही होगा.

WhatsApp Group Join Now