kcc धारक किसानों को 1,60,000 रुपए तक का लोन लेने के लिए नहीं देना पड़ेगा कोई भी दस्तावेज…

kcc धारक किसानों को 1,60,000 रुपए तक का लोन लेने के लिए नहीं देना पड़ेगा कोई भी दस्तावेज…
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

kcc धारक किसानों को अब 1,60,000 रुपए तक का लोन लेने के लिए अब कोई कागजात देने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बैंक में लोन लेने के लिए किसानों को अलग से कोई कागजात नहीं देने पड़ेंगे एवं बैंक डाटा खुद ही कागजातों को उपलब्ध कराएगी. आपको सिर्फ लोन अप्लाई करना ही पड़ेगा, उसके बाद आपको बैंक द्वारा तुरंत पैसा दिया जाएगा. यह बहुत ही बढ़िया काम है. इसके तहत लाखों किसानों को फायदा मिलेगा. जानिए कैसे मिलेगा यह लोन? क्यों नहीं देने पड़ेंगे दस्तावेज?

केसीसी को किया जाएगा डिजिटल

kcc धारक किसानों को 1 लाख 60 हजार तक का लोन लेने के लिए कोई भी कागजात नहीं देना पड़ेगा. यह स्कीम खाली केसीसी धारक किसानों के लिए ही है. kcc लेते समय किसानों के जब कागजात बैंक में उपलब्ध करा दिए जाते हैं उन्ही कागजातों के आधार पर यह लोन किसानों को दिया जाएगा. केसीसी को पूरी तरह से डिजिटल किया जा रहा है ताकि, किसानों को बारी-बारी में कागजात नहीं देने पड़े.

WhatsApp Group Join Now

किसानों को खेती-बड़ी करने एवं अपनी आर्थिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लोन लेने के लिए ज्यादा भटकना ना पड़े. केसीसी में जो कागजात उपलब्ध कराए गए हैं उन्हीं के आधार पर किसानों को आगे लोन दिया जा सकेगा जिससे, किसानों को अगली फसल के लिए खर्च के लिए जो रुपए की आवश्यकता पड़ती है एवं अपने घर परिवार मुलभुत आवश्यकताओ को पूरा करने के लिए इधर-उधर नही भटकना पड़ेगा.

खाली डिजिटल kcc जहां-जहां होगी वही मिलेगा बिना कागजात लोन

पूरे देश में एक साथ स्कीम का फायदा नहीं मिलेगा. जहां-जहां पायलट प्रोजेक्ट चल रहा है जहां केसीसी पूरी तरह से डिजिटल हो चुकी है जैसे मध्य प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु आदि राज्यों में जहां केसीसी का डिजिटाइजेशन रिजल्ट बढ़िया मिल रहा है. इस प्रोजेक्ट की खास बात यह है कि किस को पैसे लेने के लिए बार-बार कागजात नहीं देने पड़ेंगे एवं बार-बार बैंक के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे.

यह भी देखे:- किसानों को बड़ा तोहफा : पीएम फसल बीमा योजना के 127 करोड रुपए बीमा क्लेम हुआ जारी..

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना स्र्स्ल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मंडी के व्यापारी, मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. अपनी फसल को क्रय या विक्रय करते समय सम्बन्धित मंडी सिमिति से भाव की पुष्टि जरुर कर ले, किसी भी जींस का भाव बोली, मांग और क्वालिटी के आधार पर बदलना सम्भव है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता इसलिए व्यापार खुद के जोखिम पर करें. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now