मानसून हुआ मेहरबान, आज मानसून का पूरे राज्य में छा जाने का अनुमान, आज 11 जिलों में होगी भारी बारिश…

मानसून हुआ मेहरबान, आज मानसून का पूरे राज्य में छा जाने का अनुमान, आज 11 जिलों में होगी भारी बारिश…
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

राजस्थान में मानसून हुआ मेहरबान और पिछले तीन-चार दिनों से राजस्थान के बहुत से इलाकों में कहीं कम तो कहीं ज्यादा बारिश देखने को मिली है. आज भी मौसम में काफी बदलाव नजर आ रहा है. कल राज्य के अधिकाश इलाकों में बारिश देखने को मिली और उमस से लोगों को राहत की सांस मिली. जयपुर में बारिश होने से गर्मी और उमस से छुटकारा मिला है. आज राज्य के 11 से अधिक जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. मानसून की उत्तरी सीमा जैसलमेर शेखावाटी के चूरू से होते हुए गुजर रही है एवं आज मानसून का पूरे राजस्थान में छा जाने का अनुमान लगाया जा रहा है. आज Today’s कई जिलों में भारी बारिश एवं कई जिला को में मध्यम तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है. अगले 10 दिनो तक मौसम का पूर्वानुमान हम इस आर्टिकल में बतायेगे.

आज का 29 जून का मौसम Today’s weather on 29 June

आज राज्य के 11 से अधिक जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर में और बीकानेर संभाग के अधिकांश इलाकों में पिछले दो-तीन दिनों से मेघागर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां जारी है. आज राज्य के 11 से अधिक जिलों में अच्छी बारिश होने के संकेत हैं. आज बारिश की गतिविधियां राज्य में बढ़ती हुई नजर आएंगी. राजस्थान के सीकर, झुंझुनू, हनुमानगढ़, गंगानगर, चुरु, झालावाड़ इसके अलावा, जयपुर, जालौर, सीकर, बाड़मेर, जैसलमेर, डूंगरपुर एवं अजमेर में आज बारिश होने की संभावना है. इन इलाकों में आज कहीं हल्की तो कहीं मध्यम तेज बारिश होने की संभावना है.

WhatsApp Group Join Now

राजस्थान में अगले 10 दिनो तक मौसम (10 day weather forecast)

राजस्थान राज्य में मानसून हुआ मेहरबान Monsoon was kind और गतिविधिया बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. आज भी राज्य के 11 से अधिक जिलों में बारिश होने की संभावना है. आज से लेकर जुलाई के पहले सप्ताह तक मुसलाधार बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर में बीकानेर संभाग के बहुत से इलाकों में आगामी 10 दिन तक बारिश की गतिविधियां बढ़ती हुई नजर आने की संभावना है और अच्छी बारिश होने के संकेत नजर आ रहे हैं.

सीकर में हल्की बारिश हुई है जिसके कारण उमस में कमी आई है. आगामी अगले 10 दिनो तक के मौसम weather में बारिश गिरने से गर्मी से राहत मिलेगी एवं उमस humidity से लोगों को छुटकारा मिलेगा. झुंझुनू जिले में मेघागर्जन thunderstorm के साथ अच्छी बारिश होने की संभावना है. बारिश का दौर जुलाई के पहले सप्ताह में तेज हवाओं के साथ बढ़ता हुआ नजर आएगा.

यह भी देखे:- rajsthan मौसम अपडेट today : आज आधा दर्जन से अधिक जिलों में, भारी बारिश का IMD अलर्ट जारी

WhatsApp Group Join Now

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now