Rajasthan election : किसका पलड़ा भारी? कांग्रेस की ज्यादा सिटे आयेगी या भाजपा की? जाने एग्जिट poll

Rajasthan election : किसका पलड़ा भारी? कांग्रेस की ज्यादा सिटे आयेगी या भाजपा की? जाने एग्जिट poll
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

Rajasthan election : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के रिजल्ट को लेकर आए अलग-अलग एग्जिट पोल. किसकी आएगी ज्यादा सिटे? किसका रहेगा पलड़ा भारी? इसको लेकर विभिन्न प्रकार की जानकारी के हिसाब से भाजपा को सरकार बनाने की प्रबल दावेदारी के रूप में भाजपा के समर्थकों ने पेश किया है. अधिकांश एग्जिट पोलों में भाजपा को राजस्थान की सरकार में दौड़ में आगे बताने वाले भाजपा नेता इस बात को लेकर काफी उत्साहित है.

कांग्रेस के समर्थकों का मानना है की पूरी तरह से सरकार उनकी बन रही है. इसकी मतगणना 03 दिसंबर को होनी है और 03 दिसंबर को रिजल्ट आ जाएगा. 03 दिसंबर को स्पष्ट हो जाएगा की आखिर भाजपा की सरकार बनेगी या कांग्रेस की सरकार बनेगी?

WhatsApp Group Join Now

Rajasthan election 2023 : भाजपा के समर्थकों का दावा

भाजपा के समर्थकों का दावा है कि राजस्थान में भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के समर्थकों एवं भाजपा के नेता प्रमुख नारायण पचारिया के अनुसार राज्य में उन्हें 130 सीट जीतने पर भरोसा है. नारायण पचारिया का मानना है कि भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलेगा. इस बार मतदान प्रतिशत भी बहुत ज्यादा है और हम जानते हैं कि बीजेपी के समर्थकों ने चुनाव में बहुत अहम भागीदारी के साथ हिस्सा लिया है.

प्रधानमंत्री तक ने राजस्थान के चुनाव पर अपना जी और जान लगा दी. भाजपा के सर्वेक्षणों पर विश्वास करते हैं एवं भविष्यवाणी की गई है कि 130 सीटों के लगभग भाजपा की सिटे इस बार ज्यादा आने की संभावना है.

कांग्रेस समर्थकों का दावा

कांग्रेस के दिग्गज नेताओं एवं कांग्रेस समर्थकों का मानना है कि कांग्रेस के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है एवं कांग्रेस की स्थिति राजस्थान में बढ़िया है. ज्यादातर सर्वे में हमारी पार्टी को 80 प्लस सिटे मिल रही है इससे भी ज्यादा सिटे कांग्रेस को मिल सकती हैं. कांग्रेस समर्थकों का मानना है कि 120 सिटे उन्हें भी मिल सकती है क्योंकि कांग्रेस को लोग पसंद करते है. इस प्रकार अलग-अलग पार्टियों के समर्थकों का विचार विमर्श अपनी-अपनी पार्टी के पक्ष में दिखाई दे रहा है.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- मौसम विभाग का अलर्ट राजस्थान में अगले कुछ घंटो में इन 5 जिलों में बारिश होने की संभवाना

Rajsthan election results : कंही बता रहे है टक्कर, तो कंही एक तरफा माहौल, क्या निर्दलीय खिलायेगे गुल? स्टिक विशलेषण

राजस्थान चुनाव के परिणाम आ सकते हैं ऐसे, परिणाम देख रह जाएंगे हैरान, ज्यादा सिटे किसकी आएगी…

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now