Rajsthan election results : कंही बता रहे है टक्कर, तो कंही एक तरफा माहौल, क्या निर्दलीय खिलायेगे गुल? स्टिक विशलेषण

Rajsthan election results : कंही बता रहे है टक्कर, तो कंही एक तरफा माहौल, क्या निर्दलीय खिलायेगे गुल? स्टिक विशलेषण
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

Rajsthan election results : राजस्थान विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को मतदान प्रणाली संपन्न हुई इसमें किसकी सरकार आएगी इसके बारे में कोई सटीक जबाब नहीं मिल रहा है. अलग-अलग पार्टी वाले कहीं अपनी टक्कर बता रहे हैं तो, कहीं एक तरफा अपनी जित का माहौल भी बता रहे हैं. क्या सरकार बनाने में निर्दलीय अपना कल खिलाएंगे? इसके बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे.

Rajsthan election results : क्या निर्दलीय खिलाएंगे गुल?

Rajsthan election results : राजस्थान विधानसभा चुनाव में अगर बीजेपी और कांग्रेस की एक तरफा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार नहीं बनती है तो उन्हें निर्दलीय विधायकों का सहारा लेना पड़ता है. अबकी बार बीजेपी वाले कहीं पर अपनी टक्कर तो कहीं एक तरफा माहौल बता रहे हैं. बीजेपी वालो का मानना है कि सरकार बीजेपी की ही बनेगी. लेकिन उल्टा कांग्रेस वाले यह बोल रहे हैं कि अबकी बार भी सरकार कांग्रेस की ही आएगी.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- राजस्थान चुनाव के परिणाम आ सकते हैं ऐसे, परिणाम देख रह जाएंगे हैरान, ज्यादा सिटे किसकी आएगी…

निर्दलीय विधायकों की पड़ेगी जरूरत : अगर दोनों की एक तरफा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार नहीं आती है तो दोनों को ही निर्दलीय विधायकों की जरूरत पड़ेगी. वह निर्दलीय विधायकों पर आधारित रहेगी. निर्दलीय विधायक जिस पार्टी की तरफ जाएंगे तो उनकी सिटे ज्यादा हो जाएगी और मुख्यमंत्री के चुनाव में उनकी भी अहम भागीदारी होगी. अगर कांग्रेस या बीजेपी में से किसी की भी सिटे पूर्ण बहुमत के साथ आ जाएंगे तो, उन्हें निर्दलीय विधायकों की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ेगी.

अबकी बार चुनाव का रिजल्ट : अबकी बार चुनाव का रिजल्ट कुछ अलग प्रकार का माना जा रहा है क्योंकि किसी भी पार्टी का एक तरफा सिटे आने का माहौल कहीं पर भी नजर नहीं आ रहा है बाकि चुनाव का नतीजा आने पर ही पता चलेगा. पहले तो अंदाजे ही लगाये जाते है. अलग-अलग पार्टी वाले अपनी-अपनी पार्टी की जीत बता रहे है.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- मौसम में मचेगी हलचल : आज तीसरे दिन भी जारी रहेगा, मेघागर्जन के साथ ओलाव्रष्टि और बारिस का दौर

रबी फसलों का बीमा : किसानों के लिए आवश्यक सुचना, इस तारीख तक करवा सकते हैं रबी फसलों का बीमा…

प्रदेश में आने वाला है तूफान, कई जिलों में भारी बारिश का चेतावनी. मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now