SBI Share : 3 महीने में 33% रिटर्न, लेकिन ब्रोकरेज अब भी बुलिश, बढ़ाया टारगेट प्राइस

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group



SBI Share price : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के शेयरों में आज 29 फरवरी को 1.5 फीसदी तक की रैली देखी गई। यह स्टॉक करीब 1 फीसदी की बढ़त के साथ 749.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 6.68 लाख करोड़ रुपये हो गया है। बैंक के शेयरों ने हाल ही में अच्छा-खासा रिटर्न दिया है। इस बीच डोमेस्टिक ब्रोकरेज फर्म कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने स्टॉक के लिए अपना टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 777.50 रुपये और 52-वीक लो 501.85 रुपये है।

WhatsApp Group Join Now

कितना है SBI का नया टारगेट प्राइस

डोमेस्टिक ब्रोकरेज हाउस कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) पर अपनी ‘Buy’ रेटिंग को बरकरार रखा है। वहीं, ब्रोकरेज ने इसके लिए अपना टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है। ब्रोकरेज ने टारगेट प्राइस को 760 रुपये से बढ़ाकर 850 रुपये कर दिया है। नए टारगेट प्राइस के हिसाब से बैंक के शेयरं में करीब 14 फीसदी की तेजी की संभावना जताई गई है। इस साल की शुरुआत से SBI के शेयरों में लगभग 17 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जबकि बेंचमार्क निफ्टी 50 में 1% का उछाल आया है।

WhatsApp Group Join Now

ब्रोकरेज का कहना है कि एसबीआई अन्य पब्लिक सेक्टर के बैंकों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करेगा। कोटक के एनालिस्ट्स ने कहा लेंडर ने अधिकांश चिंताओं को झेल लिया है, जिससे कमाई पर कोई खास असर नहीं पड़ा है। ब्रोकरेज ने कहा, “हमारा मानना है कि एसबीआई ने उन अधिकांश मुद्दों पर आशंका से बेहतर प्रदर्शन किया है, जिनका कमाई पर नकारात्मक असर पड़ सकता था।”

कोटक का मानना है कि पब्लिक सेक्टर के बैंकों में एसबीआई ने लायबिलिटी पर अपने मार्केट शेयर की रक्षा करने के लिए अच्छा काम किया है, जबकि इसकी अंडरराइटिंग उम्मीद से बेहतर रही है। इसमें कहा गया है, “पब्लिक सेक्टर के बैंकों में हम एसबीआई को प्राथमिकता देंगे।”

कैसा रहा है SBI के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में एसबीआई के शेयरों में 16.27 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, पिछले 3 महीने में इसने 33 परसेंट का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को 41 फीसदी का मुनाफा कराया है। वहीं, पिछले करीब 4 सालों में इसने 285 फीसदी का रिटर्न दिया है।



Source link

WhatsApp Group Join Now