राज्य बजट 2024-25 : वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा राजस्थान विधानसभा से लाइव…

राज्य बजट 2024-25 : वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा राजस्थान विधानसभा से लाइव…
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

राज्य बजट 2024-25 : वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा राजस्थान विधानसभा से लाइव पेश किया गया है. इस बजट में काफी कुछ चेंजिंग देखने को मिली है. इसमें वित्त मंत्री द्वारा राज्य में बहुत सी नई सुविधाओं की घोषणा की गई है. भजनलाल सरकार का यह पहला बजट है और इस बजट में काफी कुछ बदलाव देखने को मिला है. इसमें विद्युत चोरी रोकने के लिए भी सम्राट मीटर लगाने, राज्य में सड़क निर्माण के लिए बजट, आधुनिक बस स्टैंड, नई बसों संबंधी काफी कुछ घोषणाओं का ऐलान हुआ है. आप हमारी वेबसाइट पर राज्य बजट 2024-25 देख सकते हैं. इस बजट की सारी डिटेल आपको इस आर्टिकल में मिलेगी.

राज्य बजट 2024-25 वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा विधानसभा से लाइव (Live)

वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा राजस्थान का राज्य बजट 2024-25 State Budget 2024-25 पेश किया गया. भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट है. भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट आज पेश किया गया है जिसमें काफी कुछ घोषणा की गई है.

WhatsApp Group Join Now

सोलर सिस्टम (Solar System)- वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा घोषणा की गई है कि, सरकारी दफ्तर में सोलर सिस्टम जोड़ा जाएगा एवं राज्य में 25 लाख सम्राट मीटर लगाए जाएंगे. सोलर सिस्टम से सरकारी दफ्तरों में बिजली की सुविधा के लिए बहुत कुछ आराम मिलेगा.

आधुनिक बस स्टैंड (bus stand) – वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा बजट में यह पेश किया गया है कि राज्य के कुछ स्थानों में आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा. इन स्थानों में अजमेर और भरतपुर में आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा. इसके अलावा दूदू और कोटा में भी आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा. उदयपुर में भी आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण करने की घोषणा की गई है.

नई बसों की खरीद (Purchase of new buses) – भजनलाल (Bhajanlal) सरकार का यह पहला पूर्ण बजट है. इसमें वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा राज्य में नई बसों की खरीद को लेकर घोषणा हुई है. राजस्थान में 500 नई बसों की खरीद की जाएगी. यह राजस्थान सरकार द्वारा बहुत ही सराहनीय कदम है. इस बजट में यह घोषणा भी की गई है कि, 300 इलेक्ट्रॉनिक इलेक्ट्रिक बेसन की भी खरीद की जाएगी.

WhatsApp Group Join Now

राज्य में सड़क निर्माण (road construction in the state) – राज्य में सड़क निर्माण के लिए बजट वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा राजस्थान विधानसभा में 500 करोड़ की लागत से सड़कों के निर्माण की बात कही गई है. 500 करोड़ की लागत से राज्य में सड़क व्यवस्था में भी सुधार देखने को मिलेगा. 1500 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जायेगा.

इसके अलावा विद्युत चोरी रोकने के लिए 25 लाख सम्राट मी भी लगाए जाएंगे. राजस्थान की विधानसभा से यह बजट लाइव पेश किया गया. युवाओ के लिए कई पदों पर विकेंशी निकली जाएगी. कई सरकारी पदों पर भर्तिया निकली जाएगी.

यह भी देखे:- 

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now