Yellow Alert: इन 21 जिलों में किया अलर्ट जारी, अलगे 3 घंटो में होगी मुसलाधार बारिश

Yellow Alert: इन 21 जिलों में किया अलर्ट जारी, अलगे 3 घंटो में होगी मुसलाधार बारिश
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

IMD का येलो अलर्ट: लंबे ब्रेक के बाद राज्य में मानसून लौट आया है. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी और उड़ीसा-आंध्र प्रदेश तट पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके चलते मंगलवार को कोटा, जयपुर और बारां में हल्की बारिश हुई. राजधानी जयपुर में एक महीने से ज्यादा समय बाद बारिश हुई. शहर में दिनभर गर्मी रही। शाम को बादल छाए और साढ़े आठ बजे के बाद तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। बारिश और हवा से मौसम सुहावना हो गया। इस बीच विभाग ने दोपहर 4.30 बजे से अगले तीन घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें

WhatsApp Group Join Now

मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी, मानसून फिर सक्रिय, सप्ताहभर बारिश का दौर रहने की संभावना

इन 21 जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने टोंक, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, भीलवाड़ा, सीकर, झुंझुनू, चूरू, नागौर, पाली, धौलपुर, करौली जयपुर, अजमेर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा में अगले तीन घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। प्रतापगढ़ एवं सवाई माधोपुर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

WhatsApp Group Join Now

राजस्थान में मौसम ने फिर बदली करवट, 3 दिनों तक इन जिलो में हो सकती है बारिश, जयपुर और कोटा में देर रात हुई बरसात

अगले तिन दिन का मौसम

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 7-8 सितंबर को जयपुर, कोटा, उदयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में अगले दो-तीन दिनों तक ज्यादातर हिस्सों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है और 7-8-9 सितंबर को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. .

WhatsApp Group Join Now