Zee-Sony Merger: सोनी पिक्चर्स ने NCLT से वापस ली मर्जर एप्लीकेशन, Zee Entertainment शेयर लुढ़का

Zee-Sony Merger: सोनी पिक्चर्स ने NCLT से वापस ली मर्जर एप्लीकेशन, Zee Entertainment शेयर लुढ़का
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group



Zee-Sony Merger: सोनी पिक्चर्स ने NCLT से वापस ली मर्जर एप्लीकेशन, Zee Entertainment शेयर लुढ़का

Zee-Sony Merger: सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (Sony Pictures Networks India) ने 29 फरवरी को जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) के साथ विलय सौदे के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (NCLT) में दायर मर्जर एप्लीकेशन को वापस ले लिया। यह बात मनीकंट्रोल को सोर्सेज के हवाले से मिली है। सोनी ने 22 जनवरी को जी के साथ 10 अरब डॉलर के विलय समझौते को तोड़ दिया, जिसे करने के लिए बातचीत 2 साल पहले शुरू हुई थी। अब यह सौदा परवान नहीं चढ़ सकेगा।

WhatsApp Group Join Now

सोनी एंटिटीज कल्वर मैक्स और बांग्ला एंटरटेनमेंट ने भी अधूरी शर्तों का हवाला देते हुए 22 जनवरी को जी के साथ अपने विलय समझौते को समाप्त कर दिया था। साथ ही जी से 9 करोड़ डॉलर की टर्मिनेशन फीस मांगी थी। 24 जनवरी को, ZEEL ने कहा कि उसने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (SPNI) की ओर से विलय सौदे को समाप्त करने के खिलाफ NCLT और सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) का रुख किया है। कंपनी ने यह भी कहा कि उसने विलय योजना को लागू करने के लिए निर्देश मांगने के लिए एनसीएलटी की मुंबई बेंच से संपर्क किया था।

SIAC से सोनी को शुरुआती झटका

WhatsApp Group Join Now

मामले में सोनी को SIAC से शुरुआती झटका मिला है। SIAC ने जी एंटरटेनमेंट को विलय योजना लागू करने के निर्देश के​ लिए NCLT में जाने से रोकने की सोनी समूह की याचिका को खारिज कर दिया है। SIAC ने कहा कि उसके पास ऐसा आदेश देने का अधिकार नहीं है। पिछले हफ्ते ZEEL ने कहा था कि उसके बोर्ड ने एक स्वतंत्र सलाहकार समिति के गठन को मंजूरी दे दी है जो उसे ऐसी गलत सूचनाओं, बाजार की अफवाहों और अटकलों के व्यापक प्रसार की समीक्षा करने और उन्हें संज्ञान में लेने में सक्षम बनाएगी, जिसके कारण कंपनी को लेकर निगेटिव पब्लिक ओपिनियन का निर्माण हुआ हो और निवेशकों की दौलत में कमी आई हो।

Zee Entertainment शेयर लुढ़का

29 फरवरी को जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयर में बीएसई पर 4.5 प्रतिशत तक की गिरावट देखी गई। सुबह शेयर मामूली बढ़त के साथ 163 रुपये पर खुला। दिन में यह पिछले बंद भाव से 4.5 प्रतिशत तक गिरकर 154.70 रुपये के लो तक गया। कारोबार खत्म होने पर शेयर 0.59 प्रतिशत की गिरावट के साथ 161.05 रुपये पर सेटल हुआ। कंपनी का मार्केट कैप बीएसई पर 15,550 करोड़ रुपये पर आ चुका है।

Paytm को एक और बड़ा झटका, SoftBank ने बेच दिए 2.17% शेयर

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।



Source link

WhatsApp Group Join Now