पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दक्षिणी राजस्थान के 02 संभागों में 27 नवंबर से ओले के साथ होगी बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दक्षिणी राजस्थान के 02 संभागों में 27 नवंबर से ओले के साथ होगी बारिश
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दक्षिण राजस्थान के जोधपुर और उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में 27 नवंबर को बारिश होने की संभावना है. 27 नवंबर से जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा आदि इलाकों में मेगागर्जनऔर ओले के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. उदयपुर संभाग के कई इलाकों में मध्यम तेज बारिश होने की संभावना है.

27 नवंबर को कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में आशिक बारिश होने की संभावना है. 28 नवंबर से धीरे-धीरे बारिश का असर कमजोर होने की उम्मीद है और मौसम फिर से शुष्क रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की भी संभावना जताई जा रही है.

WhatsApp Group Join Now

राजस्थान में मौसम का ताजा हाल

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण राजस्थान की राजधानी जयपुर में सर्दी के तेवर तीखे हो रहे हैं. जयपुर में न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है जो कि, सीजन का सबसे कम तापमान माना जा रहा है. सुबह हल्की धूप निकलने से सर्दी से थोड़ी रात का एहसास होता है.

राजधानी में देर रात सर्द हवाए चलने से सर्दी की ताकत तेज नजर आ रही है. सर्दी के तेवर तीखे नजर आ रही है. कश्मीर में बर्फबारी के बाद दो-तीन दिन में तापमान में थोड़ी बहुत और गिरावट नजर आ सकती है. हवाओं का रुख उत्तर से होगा. उत्तरी हवाई जलने के कारण ठंडक में और ज्यादा बढ़ोतरी नजर आएगी.

यह भी देखे:- परिसंचरण तंत्र होगा विकसित : राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश,महाराष्ट्र के क्षेत्रों मे बारिश और ओलावृष्टि…

WhatsApp Group Join Now

commercial vehicle accident law firm in los angeles in usa

Weather Update: 26 और 27 नवंबर को ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना सरल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now