मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, MP के इन 8 जिलों में होने वाली बहुत भारी बारिश, तबाही की चेतावनी, देखे

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, MP के इन 8 जिलों में होने वाली बहुत भारी बारिश, तबाही की चेतावनी, देखे
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

इस समय मध्य प्रदेश में भी बारिश का दौर शुरू हो चुका है और अगले 24 घंटे में मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की भी चेतावनी दी गई है, जिसके तहत कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट और कई अन्य जिलों में मूसलाधार बारिश होने के संकेत दिए है।

इन 8 जिलों में होगी भारी वर्षा

WhatsApp Group Join Now

एएमआईडी द्वारा जारी किए गए इस पूर्वानुमान में बताया गया है कि, नरसिंहपुर जिले में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है और कई जगह पर गरज के साथ बारिश होने की भी आशंका जताई गई है। इसके मद्देनजर इन जगहों पर अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी देखे:- बारिश से फसल को हुए नुकसान की भरपायी के लिए सरकार ने जारी किए 1500 करोड़ रुपए, इस दिन आयेगे खाते में..

वही मौसम विभाग के अनुसार नर्मदापुरम, सिवनी, छिंदवाड़ा, सागर, बुरहानपुर, बेतूल और हरदा सहित इन 7 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश बताई गई है। इस समय कई जगहों पर बारिश हो चुकी है जिसके बाद किसान बुवाई की प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं।

WhatsApp Group Join Now

इसके साथ ही भोपाल इंदौर और जबलपुर सहित राज्य के सभी जिलों में भी भारी बारिश बताई गई है, जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस भारी बारिश की आशंका सोमवार से मंगलवार और बुधवार के बीच में बताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों में शहडोल, जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित उज्जैन चंबल ग्वालियर और नर्मदा पुरम संभाग में बारिश होने का अनुमान है। वहीं रीवा संभाग के कुछ स्थानों पर भी भारी वर्षा बताइ है।

यह भी देखे:- सरकार ने सभी किसानो के लिए की नई सुविधा, पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए कृषि मंत्री का बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश में इस समय बारिश का मौसम कुछ समय बाद शुरू हुआ है, जिसकी वजह से किसान अब बुवाई करने लगे है। अब किसानों ने सोयाबीन और अन्य फसलें खेतों में बोना शुरू कर दिया है। क्योंकि अधिकतर जिलों में बारिश हो चुकी है, जिससे किसान फसल लगा सकता है।

WhatsApp Group Join Now