मानसून की हुई वापसी : इन जिलों में जमकर बरसेगा पानी, देखे आईएमडी की रिपोर्ट

मानसून की हुई वापसी
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

 मानसून की हुई वापसी :राजस्थान में मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी किया है कम बारिश वाले इलाकों में भी मौसम का येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार मानसून ने फिर पलटी मार ली है एवं राजस्थान के कई जिलों में आज जमकर पानी बरसने की संभावना है. देखें आईएमडी की पूरी रिपोर्ट एवं ताजा मौसम जानकारी.

मौसम में उमस
मौसम में उमस

आज का मौसम

मानसून की हुई वापसी : आज मौसम में काफी बदलाव नजर आएगा. राजस्थान के कई जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई गई है. आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में मानसून अपनी  बदली हुई ट्रफ लाइन के साथ राज्य में फिर उग्र रूप लेगा एवं राज्य में कम बारिश वाले इलाकों में बारिश हो सकती है.

WhatsApp Group Join Now

आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार हिमालय की तलहटी में मानसून शिफ्ट होने के कारण राज्य  के अधिकांश जिलों में बारिश की कमी नजर आ रही है. फिलहाल तीन-चार दिन में राज्य के कई जिलों में बारिश देखने को मिल रही है. जहां पर बारिश हुई है वहां फसलों में इनका असर खूब देखने को मिला है.

फसलें हरियाली से लथपथ हो गई है एवं उत्पादन पर भी इसका असर खूब देखने को मिलेगा. आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार आज आसमान में बादल डेरा डाले रहेंगे. काले बादल पूरे दिन आसमान में छाए रहेंगे. पूरे दिन बादल छाए रहने के कारण गर्मी से भी राहत मिलेगी.

आसमान में बादल छाए रहने से उमस में भी कमी नजर आएगी. राज्य के अधिकांश जिलों में आज मौसम में काफी बदलाव नजर आएगा. आज गर्मी से भी छुटकारा मिलेगा एवं  मौसम में आज ठंडक नजर आएगी. आज कई जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखें:- बाढ़ से प्रभावित फसलों के लिए 16 जिलों को 186 करोड रुपए मुआवजा, जिलेवार मुआवजा लिस्ट देखे

Fasal Bima Yojana: योजना के तहत राज्य के इन किसानो को मिला 1 लाख रूपये का लाभ

आज कैसी होगी बारिश?

मौसम (1)
मौसम (1)

आज मौसम में काफी बदलाव नजर आ रहा है. राज्य के जिलों में आज  जमकर पानी बरसने की उम्मीद जताई जा रही है. राज्य के 10 जिलों में आज बारिश होने के संकेत मिल रहे हैं. आज मौसम में काफी  उलटफेर नजर आ रहा है.

बादलों की काली घटाएं आसमान में डेरा डाले हुए हैं. आज राज्य के कई जिलों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. कई जिलों में  मध्यम तेज बारिश होने की संभावना है. आज बादल जमकर बरसेंगे ऐसी उम्मीद जताई जा रही है. आईएमडी के अनुसार आज राज्य के कुछ जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है.

मौसम 6
मौसम 6

कहां होगी बारिश?

आज राज्य के कई जिलों में अच्छी बारिश होने के संकेत मिल रहे हैं. करौली, भरतपुर, दौसा जिले में अच्छी बारिश होने की संभावना है. बाड़मेर, बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है. भरतपुर, धौलपुर, हनुमानगढ़, गंगानगर और चूरु जिले में भी कहीं-कंही बारिश देखने को मिल सकती है.

कुल मिलाकर मौसम में सुधार नजर आ रहा है. फसलें भी  बारिश होने से हरी भरी हो जायेगी. उत्पादन पर भी इसका असर देखने को मिलेगा.

यह भी देखें:- सादुलपुर (चूरू) मंडी 25 अगस्त 2023 : मोठ और ग्वार भाव में तेजी

नोखा मंडी 25 अगस्त 2023 : अनाजो के ताजा भाव रिपोर्ट देखे

अस्वीकरण:-  कृपया ये जानकारिया सोसल मिडिया से एकत्रत की गई है किसी प्रकार की  लाभ हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा इसलिए व्यापार अपनी रिस्क पर करें हम आपके लिए रोजाना हमारी वेबसाइट मंडी न्यूज़ पर मौसम की जानकारी, वायदा बाजार भाव एवं आज अनाज मंडी भाव आदि लेकर आते हैं हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ सकते हैं

WhatsApp Group Join Now