आज का ग्वार भाव : जानिए सभी मंडियों में ताजा ग्वार का भाव

आज का ग्वार भाव : जानिए सभी मंडियों में ताजा ग्वार का भाव
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

नमस्कार किसान साथियों आज की पोस्ट में हम ग्वार के विभिन्न मंडियों के अलग-अलग भावों के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे. हमारी वेबसाइट पर हम ग्वार को लेकर ग्वार की ताजा मंडी रिपोर्ट, ग्वार के ताजा मंडी भाव, ग्वार के भाव भविष्यवाणी आदि की सूचनाओं समय-समय पर अपडेट करते रहते हैं. फिलहाल मंडियों में ग्वार क्या भाव चल रहा है? इसके बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे.

आज का ग्वार भाव : today’s guar price

आजकल ग्वार के भाव में ज्यादा उछाल देखने को नहीं मिल रहा है. वायदा बाजार भाव में भी ग्वार के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. लगभग मंडियों में ग्वार का भाव 4800 रुपए प्रति क्विंटल से लेकर 5650 रुपए प्रति क्विंटल के बीच नजर आ रहा है. राजस्थान की लगभग मंडियों में ग्वार भाव नीचे गिरता ही दिखाई दे रहा है.

WhatsApp Group Join Now

ग्वार के ताजा भाव:- आज के ग्वार भाव में आदमपुर मंडी में ग्वार का भाव 5371 रुपए प्रति क्विंटल, नोहर मंडी में ग्वार का भाव 5378 रुपए प्रति क्विंटल, आदमपुर मंडी में ग्वार का भाव 5320 रुपए प्रति क्विंटल, सिरसा में ग्वार का भाव 5325 रुपए प्रति क्विंटल, भट्टू मंडी में ग्वार का भाव 5190 रुपए प्रति क्विंटल, ऐलनाबाद मंडी में ग्वार का भाव 5221 रुपए प्रति क्विंटल सिवानी मंडी में ग्वार का भाव 5655 रुपए प्रति क्विंटल और ग्वार गम का भाव 11500 रुपए प्रति क्विंटल रहा.

इसके अलावा संगरिया मंडी में ग्वार का भाव 5282 रुपए प्रति क्विंटल, जयपुर मंडी में ग्वार का भाव 5200 रुपए प्रति क्विंटल, कोटा मंडी में ग्वार का भाव 5200 रुपए प्रति क्विंटल, जोधपुर में ग्वार डिलीवरी भाव 5500 से 5550 रुपए प्रति क्विंटल, जोधपुर में लोकल ग्वार का भाव 5200 से 5400 रुपए प्रति क्विंटल एवं ग्वार गम का भाव 11000 से 11500 रुपए प्रति क्विंटल रहा.

नागौर मंडी में ग्वार का भाव 5300रुपए प्रति क्विंटल रहा. इस प्रकार अलग-अलग मंडियों में 5000 से 5650 रुपए प्रति क्विंटल के बीच में ज्यादातर भाव नजर आ रहा है. ग्वार के भाव में पिछले कुछ दिनों से कोई तेजी नजर नहीं आ रही है एवं भाव गिरावट की तरफ ज्यादा दिखाई दे रहा है.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- Rajasthan election : किसका पलड़ा भारी? कांग्रेस की ज्यादा सिटे आयेगी या भाजपा की? जाने एग्जिट poll

मौसम विभाग का अलर्ट राजस्थान में अगले कुछ घंटो में इन 5 जिलों में बारिश होने की संभवाना

Rajsthan election results : कंही बता रहे है टक्कर, तो कंही एक तरफा माहौल, क्या निर्दलीय खिलायेगे गुल? स्टिक विशलेषण

राजस्थान चुनाव के परिणाम आ सकते हैं ऐसे, परिणाम देख रह जाएंगे हैरान, ज्यादा सिटे किसकी आएगी…

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now