पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय होने से राजस्थान के 10 जिलो में बारिश के साथ तेज हवाये और ओलावृष्टि का अलर्ट

ओलावृष्टि का अलर्ट
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

राजस्थान मौसम सुचना: राजस्थान के 10 जिलो में पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय होने से मौसम विभाग ने बारिश के साथ तेज हवाये और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है, आज राजस्थान के बीकानेर सम्भाग के हनुमानगढ़, चुरू और बीकानेर जिले में ओलावृष्टि की तेज हवाओ के साथ गतिविधिया दर्ज हुई.

राजस्थान में सोमवार की रात को बिजली की तेज चमक और प्रात ओलावृष्टि के साथ हल्की बारिश देखने को मिली. मौसम सुचना केंद्र जयपुर की रिपोर्ट के अनुसार अगले ४८ घंटे तक ओलावृष्टि की गतिविधिओ में तेजी दर्ज होने का अनुमान है. इसके साथ 10 जिलो में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

WhatsApp Group Join Now

आज यहाँ होगी बारिश : ओलावृष्टि का अलर्ट

राजस्थान में मानसून विदा होने के बाद अब पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय होने से मौसम विभाग ने अजमेर, कोटा, जयपुर, बीकानेर और जोधपुर के जिलो में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. सभी स्न्म्भागो में आज बारिश की गतिविधिया तेज होने का अनुमान है. कुछ जगह ओलो के साथ बारिश भी होने का अनुमान है.

इस कम्पनी में निवेशको को दिया विशेष उपहार 2 दिन में ही पेसे कर दिए डबल, देखे क्या कहते है एक्सपर्ट

hailstorm
hailstorm

अभी हवाओ की औसत गति बारिश के समय 30 से 45 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गयी है. राजस्थान के साथ साथ हरियाणा और पंजाब में भी बारिश देखने को मिल रही है. एक और इस बारिश से रबी की फसल में फायदा हो रहा है, वहीँ खरीफ की फसलो में नुकसान होने से किसान चिंतित नजर आ रहे है.

WhatsApp Group Join Now

30 हजार किसानों को मात्र 05 हजार में मिलेंगे सोलर पंप, कैसे करें आवेदन?…

10 जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम सुचना केंद्र जयपुर की और से राजस्थान के 10 जिलो में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम जानकार राधेश्याम जी शर्मा के अनुसार राजस्थान के पाली, नागौर, बीकानेर, जोधपुर, झुञ्झुनू , श्रीगंगानगर, सीकर, चूरू और हनुमानगढ़ जिलो में अगले 24 घंटे बारिश की अच्छी सम्भावनाओ को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है,

PM किसान सम्मान निधि योजना : इस दिन आएगी 15वीं किस्त, फटाफट जाने

WhatsApp Group Join Now