ग्वारगम के भाव में बन सकते है तेजी के आसार, जाने भाव और इसकी भविष्य की कीमतो के बारे में पूरी रिपोर्ट

आज का ग्वार भाव
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

इस समय सभी किसान ग्वारगम के भाव में In the spirit of guargum मंदी को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं। इस समय ग्वारगम के भाव में गिरावट देखी जा रही है। पिछले सप्ताह जोधपुर मंडी में 600 रूपये प्रति क्विंटल के दर से ग्वार गम के भाव में कमी आई है वही सप्लाई कम होने से ग्वार और ग्वारगम के दाम स्थिर बने हुए हैं।

ग्वारगम आज का भाव

इस समय बाजार में नहीं रहता क्योंकि मांग कमजोर होने के कारण 600 रूपये ग्वारगम की गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में अब ग्वार गम के भाव 10250 रूपये प्रति क्विंटल से 10850 रूपये प्रति क्विंटल ग्वारगम तक पहुंच गए हैं। कमजोर मांग के कारण ग्वार की कीमतें 200 रूपये प्रति क्विंटल की गिरावट के साथ 5000 रूपये प्रति क्विंटल से 5475 रूपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गई है।

WhatsApp Group Join Now

वही पशु चारा निर्माता की ओर से कमजोर आपूर्ति और मांग के कारण चारे में कीमतें ऊंची बनी हुई है। यहां पर इनकी कीमत 2650 रुपए से ₹2600 तक देखी जा रही है। ग्वारगम की गिरावट का एक और बड़ा कारण सामने आया है, जिसमें बताया जा रहा है कि अहमदाबाद मंडी में भी इसकी मांग कमजोर नजर आ रही है, ऐसे में 600 रूपये प्रति क्विंटल से घटकर यहां पर भी 10400 रूपये प्रति क्विंटल और ग्वार की कीमत 5450 रूपये प्रति क्विंटल से 5500 रूपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गई है।

इस समय राजस्थान हरियाणा मंडी के कार्यक्रम के भाव की बात की जाए तो, यहां पर 34000 बोरी से 35000 बोरी के बीच आवक लगभग बनी हुई है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कमजोर बिक्री के कारण भी इसका असर देखने को मिला है।

MCX बाजार में ग्वारगम का भाव

MCX बाजार में देखा जाए तो कार्यक्रम की कीमत कमजोर उत्पादन के बावजूद भी 5515 से गिरकर 5318 रुपए प्रति कुंतल पहुंच गई है और मंडी बिकवाली के कारण ग्वारगम 10800 रूपये प्रति क्विंटल गिरकर 10660 रूपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गई है।

WhatsApp Group Join Now

कब बढने वाले है, भाव

इस समय ग्वारगम के भाव में In the spirit of guargum कब तक बढ़ाने वाले हैं, इसके बारे में अभी तक साफ कह पाना मुश्किल है, क्योंकि विशेषज्ञ का मानना है कि, इस समय ग्वारगम में मांग कमजोर बनी हुई है और डिमांड काफी कम है, ऐसे में यह 5000 रूपये प्रति क्विंटल से लेकर 5600 रूपये प्रति क्विंटल के अंदर ही नजर आने की उम्मीद जताई जा रही है। मांग में सुधार होने से भाव में भी सुधार की सम्भावना बन सकती है.

यह भी देखे:- आज दुसरे दिन देखने को मिला ग्वार के भाव में जबरदस्त उछाल, देख आज क्या रहा इसका मंडी भाव

किसानो के खाते में सरकार ने जारी किए फसल मुआवजा राशि के 31 करोड़ रुपए, जानें किस जिले में कितना मिला फायदा

जिप्सम खाद : पैदावार बढाने के लिए खेतो में करे उपयोग, जानें खाद डालने का तरीका और इसके फायदे

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना स्र्स्ल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मंडी के व्यापारी, मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. अपनी फसल को क्रय या विक्रय करते समय सम्बन्धित मंडी सिमिति से भाव की पुष्टि जरुर कर ले, किसी भी जींस का भाव बोली, मांग और क्वालिटी के आधार पर बदलना सम्भव है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता इसलिए व्यापार खुद के जोखिम पर करें. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now