इस तरह से खोले अपना मंथली इनकम अकाउंट, हर महीने होगी 9,250 रुपए तक की आसानी से कमाई, जानें योजना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

आज के समय में सभी अपने बुढ़ापे को संभालने के लिए कई तरह के रिटायरमेंट प्लान देखते रहते हैं, ताकि रिटायरमेंट के बाद आपको एक अच्छी मंथली इनकम मिल सके. इसलिए आज हम आपको एक ऐसी ही स्कीम बताने जा रहे हैं.

पोस्ट ऑफिस नेशनल सेविंग मंथली इनकम

इस स्कीम को पोस्ट ऑफिस द्वारा संचालित किया जाता है, पोस्ट ऑफिस का नेशनल सेविंग मंथली इनकम अकाउंट इसके लिए सबसे बेहतर स्कीम है. इस अकाउंट के माध्यम से आपको 7.4% सलाना ब्याज प्रदान किया जाता है. इसके जरिए आप अपने लिए हर महीने 9250 की इनकम का आसानी से इंतजाम कर सकते हैं जो कि, आपके बुढ़ापे का सहारा बनती है.

WhatsApp Group Join Now

जब अंपायर ने रोहित से लाइव मैच में पूछा- ‘कैसे लगा लेते हो इतने लंबे छक्के, बैट में कुछ है क्या’, हिटमैन ने दिया कुछ ऐसा जवाब

इस स्कीम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि, इसके माध्यम से मिलने वाले ब्याज को 12 महीना में बांट दिया जाता है और वह अमाउंट आपको हर महीने मिलता रहता है. अगर आपको इसके लिए मंथली पैसा ना भी निकाल पाए तो, आपके पोस्ट ऑफिस के सेविंग अकाउंट में ही रहेगा. इसके साथ ही मूलधन के साथ इन पैसों को भी जोड़कर आपका ब्याज में मिला दिया जाता है.

यदि आप भी अपना Loan नहीं चुका पा रहे, बाहर निकलने के लिए यह है सबसे आसान तरीके, देखे

WhatsApp Group Join Now

इस स्कीम का मेच्योरिटी पीरियड 5 साल का है. मेच्योरिटी पीरियड खत्म होने के बाद आपकी पूरी जमा पूंजी आपको मिल जाती है. हालांकि अगर आप चाहे तो, इस स्कीम को फिर से इस योजना में भी निवेश कर के मंथली आय का साधन बनाए रख सकते हैं.

अब 10 हजार रूपये से कम में दिए जायेगे 30 हजारे से जायदा किसानो को सोलर पम्प, आप योजना से रह सकते है वंचित, जल्दी आवेदन करे

इस तरह मिलता है, ब्याज

इस योजना के तहत यदि आप ₹9 लाख तक का निवेश में करते हैं तो आपको सालाना ब्याज 7.4% की दर से 66,600 रूपए मिलता है. वही अगर आप इसमें जॉइंट अकाउंट के साथ 15 लाख तक का निवेश करते हैं तो आपको 1 लाख रुपए सालाना ब्याज मिलेगा. जिसे 12 महीने में बांट दिया जाए तो आपको हर महीने 9250 का अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

25000 की कीमत रखने वाला लैपटॉप मिल रहा मात्र 14449 रूपए की कीमत में, जल्द खरीदे यहा से ऑफर सिमित

बच्चो के लिए भी खोल सकते है, अकाउंट

इस खाते को किसी नाबालिग के नाम पर और 3 वयस्कों के नाम पर जॉइंट अकाउंट भी खोला जा सकता है। इसके साथ ही 10 साल से ज्यादा उम्र के माइनर बच्चो के नाम भी पेरेंट्स की देखरेख में इस खाते का सञ्चालन किया जा सकता है.

WhatsApp Group Join Now