बादलों के छाये होने से राज्य में सक्रिय होगी बारिश की गतिविधियां, किसानो के लिए चिंताजनक हो सकता है मौसम

मौसम
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

बादलों के छाये होने से राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, भरतपुर, दौसा, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर के आसपास बादलों की छाये होने से किसानों में चिंता का मौसम बना हुआ है. राजस्थान के कई क्षेत्रों में मध्य खंड बारिश और बारिश की गतिविधियां बढने की संभावना है. कई स्थानो पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. राजस्थान में रात के समय में बादलों के ज्यादा सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियां देखी जा सकती है.

कहां-कहां हो सकती है बारिश ?

राजस्थान के भरतपुर, दौसा, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, राजसमंद, सिरोही, पाली, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर आदि स्थानों में मौसम के बदलने की संभावना है और बारिश की गतिविधियां rain activities बढने की संभावना है. बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर में मौसम जहां जीरा की फसल ज्यादा होती है वहा किसानों में मौसम समस्या करने वाला बन सकता है. यहा बारिश की गतिविधियां बढ़ती नजर आ सकती है. इसके अलावा जोधपुर के दक्षिणी पूर्वी एवं जैसलमेर में कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

WhatsApp Group Join Now

जीरा बेल्ट में बारिश होने से एवं मौसम के ज्यादा गड़बड़ाने से चिंताजनक मौसम हो सकता है. जीरा बेल्ट में काफी नुकसान भी देखने को मिल सकता है. राजसमंद, सिरोही और पाली क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जा रही है. राजसमंद, सिरोही और पाली के क्षेत्र में रात के समय में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा भरतपुर, दोसा, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर के आसपास मध्यम तेज बारिश की संभावना है.

रबि की फसल जो अब कटाई की कगार पर है उनमें नुकसान देखने को मिल सकता है. राजस्थान के भरतपुर संभाग के क्षेत्र में ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है. हल्के पश्चिमी विक्षोभ से राज्य में मौसम की मिजाज बदलती नजर आ रही है.

यह भी देखे:- किसानों को प्रति हेक्टेयर 25600 का फसल बीमा दिया जाना चालू, 13625 करोड़ रुपए आवंटित

WhatsApp Group Join Now

फसलो की 24 घंटे सुरक्षा करेगा लेजर शो, फसलों को बचाने के लिए वैज्ञानिको की बड़ी खोज आई सामने, देखे

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now