SBI का बंपर धमाका : मुर्गी पालन पर पाये 75% तक का लोन, ऐसे करें अप्लाई…

SBI का बंपर धमाका
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

SBI का बंपर धमाका : स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया मुर्गी पलांस शुरू करने के लिए काफी हद तक लोन दे रहा है. कुल लागत का 75% लोन SBI बैंक दे रहा है. इसमें 25% आपको अपनी जेब से लगाना होगा. लोन लेने के लिए पूरी प्रोसेसिंग के बारे में आपको जानना होगा. प्रोजेक्ट के आधार पर बैंक आपको लोन देगा.

SBI का बंपर धमाका : बैंक देगा 75% तक का लोन

SBI का बंपर धमाका (SBI’s bumper blast) रोजगार को बढ़ावा देने के लिए दिया जा रहा है. भारत के ग्रामीण बैंकों में फार्मिक आमदनी बेहतर जरिए से उभरकर सामने आया है. मुर्गी पालन से किसान बहुत हद तक पैसे कमा रहे हैं. सरकार मुर्गी पालन को बढ़ावा देने के लिए किसानों को प्रोत्साहन कर रही है. केंद्रीय राज्य सरकारी अपने स्तर पर किसानों को अपना धंधा शुरू करने के लिए लोन Loan एवं सब्सिडी (subsidy) के रूप में आर्थिक मदद प्रदान करते हैं.

WhatsApp Group Join Now

बैंक पोल्ट्री फार्मिंग की यूनिट की शुरुआत करने के लिए लोन भी लेते हैं. स्टेट बैंक आफ इंडिया पोल्ट्री फार्म का धंधा शुरू करने के लिए काफी हद तक किसानों को सहायता देता है. मुर्गी पालन पर 75% तक का लोन उपलब्ध कराता है. इसमें 25% आपको अपनी जेब से व्यवसाय में इन्वेस्टमेंट करने होंगे. मुर्गी पालन के लिए SBI 9 लाख रूपये तक का लोन(Loan) दे सकता है.

इसकी शुरुआती ब्याज दर 10.75% होती है और, यह लोन 3 से 5 साल की अवधि के लिए किसानों को दिया जाता है. 3 से 5 साल के अंदर आपको किस्तों के रूप में पैसे चुकाने पड़ते हैं.

आवेदन कैसे करें ?

मुर्गी पालन पर लोन लेने के लिए किसानों को स्टेट बैंक की शाखा से विजिट करना होगा और बैंक अधिकारी लोन के बारे में सारी जानकारी आपको जुटाएंगे. आपको लोन के लिए एक प्रोजेक्ट बनाकर बैंक को देना होगा और प्रोजेक्ट में सारी डिटेल देनी होगी कि, मुर्गी पालन का व्यवसाय शुरू करने के लिए इतना खर्च आएगा. अगर आपके दिए गए प्रोजेक्ट को बैंक स्वीकार कर लेता है तो, लोन की रकम आपके खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना : खुशखबरी, 1.41 लाख किसानों को जल्द ही मिलेगी, फसल बीमा राशि

PM फसल बीमा क्लेम : किसानों के लिए खुशखबरी, फसल बीमा क्लेम इस महीने मिलने के आसार…

Instant Personal Loan : 12 घंटों अभी आवेदन करे में 6 ₹ लाख का तत्काल लोन, मोबाइल से अभी करें आवेदन,,

खरीफ 2022 फसल बीमा लिस्ट: किसानो के 7.75 लाख पॉलिसियों का क्लेम जारी | PDF देखे

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now