बूंदाबांदी के कारण तापमान 2 डिग्री सेल्सियस और नीचा गिरा, अब सर्दी का सितम जारी, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

बूंदाबांदी के कारण तापमान
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

बूंदाबांदी के कारण तापमान में गिरावट आई है. धौलपुर में दोपहर में हुई बूंदाबांदी के कारण मौसम में काफी ठंडक देखने को मिल रही है. उत्तरी हवाए चलने के कारण तापमान और निचा लुढकता दिखाई दे रहा है. भारत के कई राज्यों में सर्दी ने भारी तबाही मचा रखी है एवं लोगों को गर्म कपड़े पहनने और ओढने के लिए मजबूर कर दिया है. चक्रवात के कारण देश के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिली. बारिश के बाद सर्दी का प्रकोप बढ़ता नजर आ रहा है. आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम? इसकी पूरी जानकारी के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे.

बूंदाबांदी के कारण तापमान में आई गिरावट और सर्दी का बढ़ता प्रकोप

बूंदाबांदी के कारण तापमान में गिरावट आई है. हल्की-फुल्की बारिश होने के कारण राज्य में सर्दी का दौर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. धौलपुर में दोपहर में भी हल्की बारिश के कारण सर्दी का प्रकोप ज्यादा देखने को मिला है. बारिश के इलाकों से होकर आने वाली हवाओं से बिना बारिश वाले इलाकों में भी ठंडक देखने को मिल रही है. धौलपुर में कहीं 1mm से लेकर 3mm तक बारिश देखने को मिली है.

WhatsApp Group Join Now

सीकर जिले में फतेहपुर सबसे ठंडा माना जा रहा है. जहां तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जयपुर के मौसम केंद्र के अनुसार रात को न्यूनतम तापमान सीकर जिले में 6.0 डिग्री सेल्सियस, चुरू जिले में 7.3 डिग्री सेल्सियस, संगरिया में 7.9 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 8.1 डिग्री सेल्सियस, जालौर में 8.3 डिग्री सेल्सियस, गंगानगर में 9.5 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान दर्ज किया गया है. मौसम को देखते हुए ठंडक अपना असर दिखाते नजर आ रही है. पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड का असर देखने को मिल रहा है.

यह भी देखे:- PM फसल बीमा क्लेम : किसानों के लिए खुशखबरी, फसल बीमा क्लेम इस महीने मिलने के आसार…

Rajasthan Fasal Bima List 2023 : फसल बीमा की लिस्ट हुई जारी, यहाँ से देखें लिस्ट में नाम

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना सरल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now