टर्फ लाईन दिशा चेंज : सितंबर के पहले पेज में इन जिलों में होगी ताबड़तोड़ बरसांत, लगेगी 7 दिन झड़ी 

टर्फ लाईन दिशा चेंज : सितंबर के पहले पेज में इन जिलों में होगी ताबड़तोड़ बरसांत, लगेगी 7 दिन झड़ी 
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

टर्फ लाईन ने दिए संकेत, सितंबर में फिर बदलेगा मौसम, राज्य के कई जिलों में होगी सितंबर के पहले पेज में मूसलाधार बारिश, जो कि रुकने का नाम ही नहीं लेगी. लगातार छह-सात दिन तक झड़ी लगी रहेगी. टर्फ लाइन के दिशा चेंज करने के संकेत मिल रहे है, इससे मानसून का रुझान भी बदला नजर आ रहा है. 

राज्य में लगातार 07 दिन तक कई जिलों में जमकर बारिश होने की संभावना है. चलो जानते हैं आईएमडी की मौसम सूचना और मौसम विभाग का  इसके बारे में क्या कहना है. पूरी रिपोर्ट जानते हैं पूरी रिपोर्ट जानने के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए. पूरी पोस्ट पढ़े.

WhatsApp Group Join Now
टर्फ लाईन दिशा चेंज
टर्फ लाईन दिशा चेंज

टर्फ लाईन दिशा चेंज : लगातार 07 दिनों तक लगी रहेगी झड़ी

टर्फ लाईन दिशा चेंज से कल प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली है. बहुत दिनों बाद अच्छी बारिश की सूचना मिली है जो की किसानों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है. हनुमानगढ़ जिले के कुछ इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिली. वहीं अगर गंगानगर जिले की बात करें तो गंगानगर जिले में भी कई जगह अच्छी बारिश देखने को मिली.
टर्फ लाईन दिशा में बदलाव आने से सितम्बर महीने के पहले पेज में बारिस का आवागमन शुरू हो जायेगा और राज्य के कई जिलो में कमरतोड़ बरसात देखने को मिलेगी. लगातार छ: से सात दिनों तक बारिस रुकने का नाम भी नही लेगी. प्रदेश में झड़ी का माहोल नजर आएगा. राज्य में जो फसले सुखकर नष्ट हो गई है उनको छोडकर जो फसले हरी है उनमे बहुत फायदा नजर आएगा.

टर्फ लाईन दिशा चेंज : आज कंहा होगी बारिस?

मौसम की ताजा
मौसम की ताजा

टर्फ लाईन दिशा चेंज होने से आज राज्य के कुछ जिलो में बारिस होने की सम्भावना है. आज राज्य के जोधपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, कोटा, अलवर, भरतपुर आदि जिलों में भी कई इलाकों में हल्की फुल्की मध्यम तेज बारिश देखने को मिल सकती है. अच्छी बारिश होने से किसानों की फसलों में भी अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा. उत्पादन पर भी असर पड़ेगा और किसानों के चेहरे फिर से खुशी से चमक उठेंगे. किसानों के चेहरों पर खुशहाली की चमक दौड़ेगी.

मानसून की हुई वापसी
मानसून की हुई वापसी

यह भी देखे:-KCC ऋण माफ़ी लिस्ट शुरू, ऋण नहीं चूका पा रहे है तो, यह फार्म जल्दी अप्लाई करे

WhatsApp Group Join Now

ग्रामीण आवास योजना लिस्ट : नाम लिस्ट में देखें, यदि पात्र हैं, नाम नहीं आया, तो तुरंत करें आवेदन

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट: पात्र होने के बावजूद अगर, नहीं आया लिस्ट में नाम, तो तुरंत नाम जुड़वाँये

Kcc व लोनधारक किसान : अगर नही चूका पा रहे है ऋण, तो मत होवे हताश, सरकार देगी ऋण में काफी…

फ्री स्मार्टफोन योजना लिस्ट :  सिर्फ 2 मिनट में स्मार्ट फोन योजना लिस्ट में अपना नाम देखें

बाजरा की फसल में सुंडी से नुकसान का मिलेगा ₹12000 एकड़ का मुआवजा, ऐसे मिलेगा लाभ


अस्वीकरण:
– उपरोक्त जानकारियां सोशल मीडिया से एकत्रित की गई है. किसी भी लाभ-हानि के लिए  हमारा पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हम आपके लिए रोजाना अनाज मंडियों के ताजा भाव, मौसम की सूचना, वायदा बाजार भाव, किसान योजना, सरकारी योजना, फसल बीमा योजना आदि की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए.

WhatsApp Group Join Now