फ्री मोबाइल योजना लिस्ट: पात्र होने के बावजूद अगर, नहीं आया लिस्ट में नाम, तो तुरंत नाम जुड़वाँये

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट जारी हो चुकी है और आप भी अपना नाम उस लिस्ट में तुरंत कैसे देख सकते हैं. अगर आप फ्री मोबाइल योजना के पात्र हैं और आपका नाम फ्री स्मार्टफोन योजना लिस्ट में नहीं आया तो तुरंत आप अपना नाम अप्लाई कर सकते हैं.

फ्री योजना में अपना नाम अप्लाई कैसे करें? रजिस्ट्रेशन कैसे करें? अपना नाम कैसे देखें? इन सभी से जुड़ी जानकारी हमारी वेबसाइट पर आपको दी जाएगी. हम अनेक प्रकार की सरकारी योजनाओं, फसल बीमा योजना, मौसम की सूचना आदि की जानकारी तुरंत अपडेट करते रहते हैं, इसलिए हमारी वेबसाइट पर जुड़े रहिए, और पूरी पोस्ट पढ़े.

WhatsApp Group Join Now
फ्री मोबाइल योजना लिस्ट
फ्री मोबाइल योजना लिस्ट

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट 2023

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट जारी हो चुकी है. फ्री मोबाइल योजना में स्मार्टफोन का वितरण कई स्टेपो में किया जाएगा. पहला चरण लगभग पूरा हो चुका है. दूसरा चरण प्रगति पर है. इसके बाद तीसरा चरण शुरू हो जाएगा.

दूसरे चरण की लिस्ट अपलोड हो चुकी है. अगर आपका नाम इस लिस्ट में नहीं आया है, तो आप भी अपना नाम इसे जुड़वा सकते हैं. इसके लिए आपका फ्री मोबाइल प्राप्त करने के लिए पात्रता भी जरूरी है. सरकार की कुछ शर्तें हैं उनमे पात्र होने पर ही दिया जाएगा.

स्मार्ट फोन योजना

WhatsApp Group Join Now
फ्री स्मार्टफोन योजना लिस्ट
फ्री स्मार्टफोन योजना लिस्ट

फ्री स्मार्टफोन योजना राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान की महिलाओं को फ्री में दिया जाने वाले फोन की योजना है. इसमें महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन दिया जाएगा. सरकार ने इसके लिए कुछ पात्रता निर्धारित की है. सरकार की शर्तें होने पर ही फ्री में मोबाइल फोन दिया जाएगा. जैसे –

  • एकल नारी को फोन दिया जाएगा 
  • तलाकशुदा नारी को फोन दिया जाएगा 
  • विधवा महिला को फोन दिया जाएगा 
  • कक्षा 9 से 12 में पढ़ने वाली सरकारी स्कूल की छात्राओं को फ्री में स्मार्टफोन दिया जाएगा 
  • महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना में ग्रामीण महिलाओं ने 100 दिन पूरे कर लिए हैं उनको फ्री में स्मार्टफोन दिया जाएगा 
  • शहरी क्षेत्र में जिन महिलाओं ने 50 दिन पूरे कर लिए हैं उनको फ्री में स्मार्टफोन दिया जाएगा 
  • इसके अलावा भी कई महिलाओं को फोन दिया जाएगा

कैसे करें आवेदन?

स्मार्ट फोन योजना की दूसरी लिस्ट में आपका नाम नहीं आया तो आप तुरंत अपना नाम जुड़वा सकते हैं. फ्री स्मार्ट
फोन योजना मैं मोबाइल वितरण कई चरणों में किया जाएगा. अगर आपका नाम दूसरे चरण की लिस्ट में नहीं आया है तो अगले चरण की लिस्ट में आपका नाम आ सकता है.

सरकार स्टेप टू स्टेप मोबाइल वितरण करेगी. कभी पढ़ने वाली छात्राओं को, कभी विधवा महिला को, कभी नरेगा में काम करने वाली महिला को, इस प्रकार  यह वितरण कार्य चलता रहेगा. अगले चरण के लिस्ट में अगर आप पात्र हैं तो फोन मिल सकता है.

यह भी देखे:- आज का डीजल भाव : राजस्थान के सभी जिलो में आज का डीजल रेट

10 दिनों का मौसम : छाए रहेंगे बादल, मानसून को लेकर बड़ी खबर, देखें आईएमडी रिपोर्ट…

Kcc व लोनधारक किसान : अगर नही चूका पा रहे है ऋण, तो मत होवे हताश, सरकार देगी ऋण में काफी…

KCC किसानों के लिए PNB बैंक का बड़ा अपडेट, सरकारी लोन के साथ मिलेगी यह सुविधा…

अस्वीकरण:– उपरोक्त जानकारियां सोशल मीडिया से एकत्रित की गई है. किसी भी लाभ-हानि के लिए  हमारा पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हम आपके लिए रोजाना अनाज मंडियों के ताजा भाव, मौसम की सूचना, वायदा बाजार भाव, किसान योजना, सरकारी योजना, फसल बीमा योजना आदि की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए.

WhatsApp Group Join Now