टर्फ लाईन में बदलाव : खुशखबरी, अगले 05 दिनों तक होगी इन जिलो में रिकार्डतोड़ बरसात

टर्फ लाईन में बदलाव
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

टर्फ लाईन में बदलाव: कल कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली है. इन दिनों में मानसून का ब्रेक सा लगा हुआ है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी कहीं पर भी अगस्त महीने में अच्छी बारिश देखने को नहीं मिली, लेकिन इंटर तीन-चार दिनों में मानसून का दौर पलटा हुआ नजर आ रहा है.

मानसून का दौर शुरू हो गया हैं. मानसून ट्रफ लाइन की बात करें तो यह उत्तर दिशा में हिमालय की पहाड़ियों पर चली गई है और प्रदेश के पक्ष में हवाओं का असर फिर से ज्यादा देखने को मिल रहा है. अब बारिस की संभावना भी ज्यादा हुई है.

WhatsApp Group Join Now
टर्फ लाईन में बदलाव
टर्फ लाईन में बदलाव

टर्फ लाईन में बदलाव : कल कहां हुई बारिश?

टर्फ लाईन में बदलाव : कल प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली है. बहुत दिनों बाद अच्छी बारिश की सूचना मिली है जो किसानों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है. हनुमानगढ़ जिले के कुछ इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिली. वहीं अगर गंगानगर जिले की बात करें तो गंगानगर जिले में भी कई जगह अच्छी बारिश देखने को मिली.

जोधपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, कोटा, अलवर, भरतपुर आदि जिलों में भी कई इलाकों में हल्की फुल्की मध्यम तेज बारिश देखने को मिली है. अच्छी बारिश होने से किसानों की फसलों में  भी अच्छा प्रभाव देखने को मिला है. उत्पादन पर भी असर पड़ेगा और किसानों के चेहरे फिर से खुशी से चमक उठेंगे. किसानों के चेहरों पर खुशहाली की चमक दौड़ेगी.

आज कहां होगी बारिश?
कल कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली सुनकर मन खुश हो गया और आज भी आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के 7 जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. काले बादलों की घटाएं उमड़ कर बरसेंगे और पानी ही पानी कर देगे.गरज और चमक के साथ मानसून की एंट्री होगी.

WhatsApp Group Join Now
मौसम 6
फिलहाल की मौसम जानकारी

पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिली है लेकिन अब मौसम में फिर पलटी मारी है. मानसून एक बार दोबारा राज्य में प्रवेश कर चुका है. इन तीन चार दिनों में राज्य में कुछ प्रदेशों में अच्छी बारिश देखने की खबर आई है.

आज मौसम कैसा रहेगा?

मौसम (1)
बारिस का दौर शुरू

आज मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा. काले बादल आसमान पर पूरे दिन डालेंगे. काले बादलों की घटाएं भी उमड़ कर जोरदार पानी बरसाएंगी.  प्रदेश में गर्मी का वातावरण भी कम देखने को मिलेगा.

वातावरण में ठंडक नजर आएगी. काले बादलों के छाए रहने से धूप भी कम नजर आएगी. मौसम सुहाना सा नजर आएगा. प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश भी देखने को मिलेगी. गरज एवं चमक के साथ बारिश नजर आएगी.

यह भी देखें:- फ्री मोबाइल योजना लिस्ट: पात्र होने के बावजूद अगर, नहीं आया लिस्ट में नाम, तो तुरंत नाम जुड़वाँये

10 दिनों का मौसम : छाए रहेंगे बादल, मानसून को लेकर बड़ी खबर, देखें आईएमडी रिपोर्ट…

Kcc व लोनधारक किसान : अगर नही चूका पा रहे है ऋण, तो मत होवे हताश, सरकार देगी ऋण में काफी…

फ्री स्मार्टफोन योजना लिस्ट :  सिर्फ 2 मिनट में स्मार्ट फोन योजना लिस्ट में अपना नाम देखें

Rajasthan News : 12 लाख परिवारों को अगले महीने गेंहू का राशन मिलने में हो सकती है परेशानी

Gold rates today: सोना खरीदने का अच्छा समय, भाव में गिरावट लगातार जारी

अस्वीकरण:– उपरोक्त जानकारियां सोशल मीडिया से एकत्रित की गई है. किसी भी लाभ-हानि के लिए  हमारा पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हम आपके लिए रोजाना अनाज मंडियों के ताजा भाव, मौसम की सूचना, वायदा बाजार भाव, किसान योजना, सरकारी योजना, फसल बीमा योजना आदि की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए.

WhatsApp Group Join Now