9 करोड़ से भी ज्यादा किसानों को 20 हजार करोड रू से भी अधिक रुपए का लाभ, PM किसान सम्मान निधि 17वीं

किसान सम्मान निधि योजना
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

PM किसान सम्मान निधि 17वीं किस्त का लाभ 9 करोड़ से भी अधिक किसानों को तुरंत मिलने वाला है. प्रधानमंत्री किसान निधि योजना की 17वीं किस्त तत्काल प्रभाव से जारी होगी एवं 20 हजार करोड़ से भी ज्यादा किसानों को इस योजना का लाभ मिलेगा. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त अभी दो एक-दो दिन में होगी जारी, जाने पूरी जानकारी. आखिर कब मिलेगा किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि PM Kisan Samman Nidhi योजना के 17वीं किस्त का लाभ? पूरी जानकारी देखें एवं पूरा आर्टिकल पढ़ें.

PM किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त

PM किसान सम्मान निधि PM Kisan Samman Nidhi योजना की 17वीं किस्त अभी एक-दो दिन में जारी होने की संभावना है. इस योजना के अंतर्गत 9 करोड़ से भी अधिक किसानों को फायदा दिया जाएगा एवं 20000 करोड रुपए से भी ज्यादा लाभ किसानों को इस योजना के तहत मिलेगा. फरवरी माह में 16वीं किस्त जारी की गई थी और अब जून माह में 17वी किस्त की राशि किसानों के खातों में डाल दी जाने का अनुमान है.

WhatsApp Group Join Now

किसानों को बिना परेशानी के सरकारी योजना की राशि का लाभ प्राप्त हो सकेगा. किसान के खाते में केवाईसी या अन्य प्रक्रिया का होना बहुत ही जरूरी है. केवाईसी KYC व अन्य प्रक्रिया के नहीं होने के कारण 17वी किस्त रुक सकती है एवं 17वीं किस्त की राशि किस के खाते में नहीं भेजी जाएगी. अगर किस बैंक खाते में केवाईसी नहीं करवाता है तो केवाईसी पूरी करवा लेंवे.

PM किसान सम्मान निधि योजना PM Kisan Samman Nidhi Yojana की शुरुआत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा चलाई गई थी. यह योजना 2018 में शुरू की गई थी इसके अंतर्गत किसानों को हर-चार महीने बाद 2000 रूपये की राशि दी जाती है एवं प्रतिवर्ष 6000 रूपये की राशि किसानों को आर्थिक सहायता के रूप में दी जाती है.

यह भी देखे:- उड़द साप्ताहिक रिपोर्ट : दाल की खपत और मांग बढ़ने के आसार, 7 से 8 लाख टन उड़द की पड़ सकती जरुरत

WhatsApp Group Join Now

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now