ठण्ड में पानी गर्म करने के लिए देशी जुगाड़, टू इन वन चूल्हा, देखकर हो जायेगे हैरान, देखे वायरल विडियो

टू इन वन चूल्हा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

सोशल मीडिया पर योजना आपको एक से बढ़कर एक वीडियो देखने को मिल जाएंगे, जिन्हें देखकर आप भी कभी-कभी हैरान रह जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं जो की, काफी हैरानी भरा है। यहां पर आप देख सकते हैं कि, किस तरह से पानी को गर्म करने के लिए जुगाड़ से चूल्हा बनाया गया है जो कि, आपके लिए गरमा गरम पानी बिना किसी मेहनत के देते हे नजर आ रहा है।

टू इन वन चूल्हा two in one stove

इस जुगाड़ को देखकर आपको भी अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होगा, लेकिन यह जुगाड़ इस समय सोशल मीडिया पर चर्चाओं का विषय बना हुआ है। इसमें आप एक शख्स को देख सकते हैं जिसने पानी गर्म करने के लिए इसे तैयार किया है।

WhatsApp Group Join Now

इस व्यक्ति द्वारा खाना बनाने वाले चूल्हे को जुगाड़ के रूप में पानी गर्म करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। उसने चूल्हे को टू इन वन चूल्हा बना दिया है। इसकी खास बात यह है कि, इस पर बर्तन रखकर खाना बनाने के साथ साथ दूसरी तरह के तरफ पानी भी गर्म कर सकते हैं। आपको बता दे की चूल्हे में एक तरफ लगे पाइप से आप ठंडा पानी डालेंगे तो दूसरी तरफ से वह गर्म होकर निकलते हुए नजर आ रहा है।

अलग से लकडियो की आवश्यकता नही

वहीं इसके लिए आपको अलग से लकड़ी जलाने की भी आवश्यकता नहीं होगी। जब आप खाना बना रहे होंगे तभी चूल्हा से घर में पानी भी आप निकल सकते हैं। इसके साथ आप खाना बनाने के साथ-साथ पानी भी आसानी से गर्म कर सकते हैं। इस जुगाड़ को देखकर आज कहीं लोग इस प्रकार से कमेंट करते हुए भी नजर आ रहे हैं।

लोगो ने किए कमेंट

जिस तरह से इस चूल्हे से पानी गर्म करने के लिए अलग से कोई इंतज़ाम करने की जरूरत नहीं है। गांवों में तो ऐसे जुगाड़ से ना सिर्फ समय की बचत करते है, बल्कि यह बिना खर्च के लोगों का काम भी आसान बनाता है। आपको बता दे की, इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसे अब तक 14 लाख से ज्यादा बार देखा जा चूका है। कैप्शन में लिखा है- स्वदेशी चूल्हा। इस पर अब तक ढेरों कमेंट्स आ चुके है।

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- Flipkart पर ऑफर्स की झड़ी, देखे आधे रेट में मिल रहे iPhone 14 और Redmi 12 के साथ यह स्मार्टफ़ोन

किसानों को दिया जा रहा 26500 हेक्टेयर खरीफ सोयाबीन फसल बीमा मुआवजा, देखे लिस्ट जारी

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now