गेहूं भाव साप्ताहिक रिपोर्ट : भावो में अच्छा सुधार होने की आशंका, देखें पूरी रिपोर्ट

गेहूं भाव साप्ताहिक रिपोर्ट
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

गेहूं भाव साप्ताहिक रिपोर्ट: दिल्ली में अगर गेहूं के भाव का जिक्र करें तो फिर चले सोमवार दिल्ली में गेंहू के भाव पिछले सप्ताह 2550 रूपये प्रति क्विंटल पर ओपन हुआ, ओर बीते शनिवार सैम को 2115 रूपये प्रति क्विंटल पर बंद हुआ. 

पिछले सप्ताह गेहूं की मांग बहुत ही कमजोर रही. पिछले सप्ताह गेहूं के भाव में भी 35रूपये प्रति क्विंटल के हिसाब से गिरावट दर्ज की गई, लेकिन इस सप्ताह गेंहू के भाव में काफी सुधार होने की आशंका है. जाने पुरी रिपोर्ट.

WhatsApp Group Join Now
गेहूं भाव साप्ताहिक रिपोर्ट
गेहूं भाव साप्ताहिक रिपोर्ट

गेहूं भाव साप्ताहिक रिपोर्ट : गेहूं की आवक

गेहूं भाव साप्ताहिक रिपोर्ट: इस सप्ताह गेहूं की आवक पिछले सप्ताह के मुकाबले ज्यादा होने की संभावना है. पिछले  सप्ताह गेहूं की आवक 35000 क्विंटल के आसपास रही. इस सप्ताह है गेहूं की आवक में वृद्धि होने की संभावना है एवं बढ़ सकती है. 

पिछले सप्ताह गेहूं के भाव में भी कमी नजर आई थी, और भाव में गिरावट हुई थी, लेकिन इस भाव में सुधार होने की आशंका है. गेहूं की आवक में सुधार होने से भावो में भी सुधार होने की संभावना है. 

गेहूं भाव साप्ताहिक रिपोर्ट : गेहूं का आयात-निर्यात

गेहूं का भाव
गेहूं का भाव

गेहूं भाव साप्ताहिक रिपोर्ट : गेहूं के आयात की संभावना बहुत ही कम नजर आ रही है क्योंकि देश में गांव गेहूं का स्टॉक पिछले वर्ष की तुलना में बहुत ज्यादा है. जिसके कारण विदेशों से में गेहूं मंगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

WhatsApp Group Join Now

हालांकि निर्यात की संभावना ज्यादा है. आने वाले दिनों मैं त्योहारों के सीजन के कारण गेहूं के आटे और मैदे की मांग में भी बढ़ोतरी होगी, जिसके कारण प्रति क्विंटल गेहूं के भाव पर भी असर पड़ सकता है. 

विवाह-शादियों का सीजन भी अब शुरू होने वाला है जिसके कारण गेहूं की मांग बहुत ज्यादा बढ़ सकती है. भाव पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है. जैसे जैसे मांग में बढ़ोतरी होगी भाव में भी उछाल होने की संभावना बनी रहेगी.

यह भी देखे:- ग्रामीण आवास योजना लिस्ट : नाम लिस्ट में देखें, यदि पात्र हैं, नाम नहीं आया, तो तुरंत करें आवेदन

आज का डीजल भाव : राजस्थान के सभी जिलो में आज का डीजल रेट

10 दिनों का मौसम : छाए रहेंगे बादल, मानसून को लेकर बड़ी खबर, देखें आईएमडी रिपोर्ट…

Kcc व लोनधारक किसान : अगर नही चूका पा रहे है ऋण, तो मत होवे हताश, सरकार देगी ऋण में काफी…

KCC किसानों के लिए PNB बैंक का बड़ा अपडेट, सरकारी लोन के साथ मिलेगी यह सुविधा…

अस्वीकरण:– उपरोक्त जानकारियां सोशल मीडिया से एकत्रित की गई है. किसी भी लाभ-हानि के लिए  हमारा पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हम आपके लिए रोजाना अनाज मंडियों के ताजा भाव, मौसम की सूचना, वायदा बाजार भाव, किसान योजना, सरकारी योजना, फसल बीमा योजना आदि की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए.

WhatsApp Group Join Now