मानसून ने फिर से पकड़ी रफ़्तार, आज 19 जिलों में बारिश होने की संभवाना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

प्रदेश में मानसून फिर से सक्रिय होना शुरू हो गया है, जयपुर में आज सुप्रभात बारिश ने विस किया है. जयपुर में शनिवार को हल्की बारिश देखने को मिली है. प्रदेश में पीछले 24 घंटो में बादल छाये रहे. कुछ क्षेत्रो में हल्की बारिश के कारण लोगो को गर्मी से राहत मिली है. पर्यटन स्थानों पर अभी भी कड़ी धुप है. लेकिन बदलो के कारण कभी छाव तो कभी धुप के कारण ख़ास आनन्द मिल रहा है. क्षेत्र में अच्छी बारिश के कारण हरियाली से आच्छादित वन क्षेत्र की पहाड़ियों से बहते झरने पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बने रहे.

यह भी पढ़ें

WhatsApp Group Join Now

बारिश का दौर शुरू: अगस्त के अंतिम दौर में इन जिलों में होगी भारी बारिश…

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मानसून की तर्फ लाइन अभी भी पहाड़ी क्षेत्र पर है. लेकिन यह धीरे-धीरे राजस्थान की तर्फ खिसक रही है. राजस्थान में मौसम का बदलवा बगाल की खाड़ी में बने नए सिस्टम के कारण हुआ है. प्रदेश में एक नया चक्रवाती परिसंचरण बाड़मेर ओअर जैसलमेर पर बना हुआ है. जानकारी के अनुसार बगाल की कड़ी पर लो-प्रेशर क्षेत्र बना हुआ है. यह धीरे-धीरे राजस्थान की तरफ बढ़ रहा है. जिसका असर जल्द ही राजास्थान पर दिखाई देने की संभवाना बनी हुई है.

यह भी पढ़ें

KCC लॉन माफ़ी लिस्ट जारी, Loan नहीं चूका सकते तो यह भरे फार्म

आज का मौसम कैसा रहेगा

WhatsApp Group Join Now

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 23 अगस्त को बारिश होने की संभवाना है. आज 19 जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है, 21 अगस्त की 13 जिलो में ओर 22 अगस्त को 11 जिलों में बारिश होने की संभवना है. 23 अगस्त को प्रदेश में 9 जिलों में आकाशीय बिजली के साथ बारिश होने की संभवाना जताई गयी है.

WhatsApp Group Join Now