KCC लॉन माफ़ी लिस्ट जारी, Loan नहीं चूका सकते तो यह भरे फार्म

KCC लॉन माफ़ी लिस्ट जारी, Loan नहीं चूका सकते तो यह भरे फार्म
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

किसानो की समस्या देखते हुए सरकार ने किसानो की kcc मांफ करने का ऐलान किया है. जिसकी सरकार ने लिस्ट जारी किया है. इस लिस्ट में वही किसान सामिल है जो किसान केडिट कार्ड से लोन लिया है. जिसक किसानो का kcc का खाता डिफाल्टर हो गया है उस किसान का लोन माफ़ किया जाएगा.

KCC लॉन माफ़ी लिस्ट

सरकार द्वारा किसानों के हित में उनकी स्थिति को सुधारने के लिए कई योजनाएं चलाई जाती हैं। जिसमें केसीसी लॉन माफी सूची भी जारी कर दी गई है. किसान क्रेडिट कार्ड केवल उन किसानों के लिए बनाया जाता है जिनके पास खेती के लिए जमीन है, ऐसे किसान अपने नजदीकी किसी भी बैंक से खेती के लिए किसान क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं और अपनी आवश्यकता के अनुसार बैंक से ऋण ले सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

यदि खेती के लिए ऋण की आवश्यकता है तो किसान को अपने नजदीकी किसी भी बैंक में जाकर केसीसी ऋण के लिए आवेदन करना चाहिए। किसान क्रेडिट कार्ड से लोन लेने की प्रक्रिया काफी आसान है. किसान बिना किसी परेशानी के अपने नजदीकी किसी भी बैंक से केसीसी ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। किसान क्रेडिट कार्ड से किसान को 3 लाख रुपये तक का लोन बेहद कम ब्याज दर पर दिया जाता है. यह जानकारी आप अपने नजदीकी बैंक मैनेजर से प्राप्त कर सकते हैं। किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं.

KCC लॉन कब होगा माफ

सरकार द्वारा केसीसी ऋण माफी सूची 2023 जारी कर दी गई है। जिन किसानों ने किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऋण लिया है और ऋण चुकाने में सक्षम नहीं थे। सरकार उन सभी किसानों की केसीसी ऋण माफी सूची जारी कर किसान क्रेडिट कार्ड का ऋण माफ कर रही है।

केसीसी ऋण माफी सूची 2023 में उन किसानों का ऋण माफ किया जा रहा है जिनके पास 2 एकड़ से कम भूमि है। ये सभी किसान केसीसी ऋण माफी फॉर्म भर सकते हैं। यदि ऐसे किसान किसान क्रेडिट ऋण माफी फॉर्म भरते हैं और पात्र हैं, तो इन किसानों का नाम सरकार द्वारा जारी केसीसी ऋण माफी सूची में आता है, तो उन सभी किसानों का किसान क्रेडिट कार्ड पर लिया गया ऋण माफ कर दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

50 हज़ार से 1 लाख़ तक का लॉन होगा माफ़

सरकार द्वारा जारी केसीसी ऋण माफी सूची 2023 में पात्र किसानों का 50000 रुपये से 1 लाख रुपये तक का किसान क्रेडिट कार्ड ऋण माफ किया जाएगा। आप उल्लिखित विवरण के अनुसार ऋण माफी सूची के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऋण माफी सूची में नाम आने के बाद सरकार द्वारा बताए गए आंकड़ों के अनुसार आपका किसान क्रेडिट कार्ड ऋण माफ कर दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now