फसल बीमा हुआ जारी, इन जिलों के किसान खाता कैसे चैक, देखें फ़सल बीमा लिस्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

इन गांवों के किसानों के लिए जारी हुआ फसल बीमा, PARDHAN MANTRI FASAL BIMA, किसान लंबे समय से इंतजार कर रहे थे कि फसल बीमा कब आएगा। पीएम फसल बीमा का दावा राजस्थान के चुरू जिले के कुछ गांवों के किसानों ने राहत की सांस ली है. क्योंकि जिले के कई गांवों में फसल बीमा कंपनियों द्वारा फसल बीमा क्लेम जारी कर दिए गए हैं। आपको आपके गांव के फसल बीमा दावों की पूरी सूची उपलब्ध कराएंगे।

फ़सल बीमा ज़ारी : फसल बीमा लिस्ट जिलेवार सूची

राजस्थान के चुरू जिले के किसान लंबे समय से फसल बीमा के लिए संघर्ष कर रहे हैं. पीएम फसल बीमा कंपनी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किए गए फसल बीमा के लिए जिले के कुछ गांवों के किसानों को फसल बीमा क्लेम जारी किए गए हैं। जिसके बाद जिले के कुछ गांवों के किसानों ने राहत की सांस ली है और थोड़ी सी खुशी भाग गई है.

WhatsApp Group Join Now

लेकिन अभी तक चूरू जिले के अधिकांश गांव फसल बीमा से वंचित हैं. जो नारायण खेड़ा में लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. फसल बीमा क्लेम के लिए 4 किसान टंकी पर बैठे हैं और कुछ किसान भूख हड़ताल पर हैं। जिन गांवों के किसानों का फसल बीमा जारी किया गया है उनकी सूची इस प्रकार है।

प्रधानमंत्री फसल बीमा दावा सूची जारी


चुरू जिले के इन गांवों में फसल बीमा जारी किया गया है, हम यहां उनकी फसल बीमा सूची प्रदान कर रहे हैं, यहां आप फसल बीमा सूची में अपने गांव का नाम देख सकते हैं। अब तक जिले के सभी जिलों में फसल बीमा जारी हो चुका है. किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है.