खाली घोषणा ही नहीं पूरा भी करेंगे सीएम गहलोत: मैं देते देते नहीं थकुगा, आप मांगते…

गहलोत
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

राजस्थान सरकार की घोषणा: खाली घोषणा ही नहीं, पूरा भी करेंगे सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में बहुत सी योजनाएं लागू की है एवं अशोक गहलोत का कहना है कि वह खाली घोषणा ही नहीं उन्हें पूरा भी करेंगे. लागू की गई घोषणा अगर दोबारा सरकार बनती है तो उनका फायदा भी वह देंगे. घोषणाओं में अशोक गहलोत ने कोई कमी नहीं छोड़ी. एक पर एक घोषणा देखने को मिली है. सभी परिवारों को सीएम द्वारा दी गई घोषणाओं का फायदा मिला है. पूरी जानकारी देखें.

मैं देते देते नहीं थकुगा, आप मांगते मांगते थक जाओगे

राजस्थान सरकार की घोषणा: सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में बंपर योजनाएं लागू की है एवं अशोक गहलोत का कहना है कि आप मांगते मांगते थक जाओगे मैं देते देते नहीं थकुगा. चुनाव आने वाले हैं और अशोक गहलोत एक पर एक घोषणाएं करते जा रहे हैं. अशोक गहलोत का यह भी कहना है कि मैं खाली घोषणा ही नहीं इन्हें भी करूंगा.

WhatsApp Group Join Now

अगर दोबारा मेरी सरकार बनती है तो मैं यह घोषणाएं बंद नहीं करूंगा. यह गारंटी देता हूं सरकार बनते ही इन घोषणाओं की गारंटी को पूरा करेंगे एवं अन्य भी जनता के हितकारी घोषणाएं करते रहेंगे.

यह भी देखे:- तेजी-मंदी की जानकारी: ग्वार के साथ-साथ चना भाव भी उछला, आखिर क्यों? देखे रिपोर्ट,,,

गहलोत की क्या-क्या घोषणाएं है?

WhatsApp Group Join Now
free स्मार्टफोन योजना
free स्मार्टफोन योजना

सीएम गहलोत ने वर्तमान में महिलाओं के लिए स्मार्टफ़ोन देने की योजना लागू की है. इसमें राजस्थान की बहुत-सी महिलाओं को फ्री में स्मार्टफ़ोन दिया जाएगा. यह कोई कीपैड फोन नहीं है. यह टचस्क्रीन फोन है. जो बिल्कुल फ्री दिया जाएगा. इसमें रिचार्ज भी साथ में दिया जाएगा.

अशोक गहलोत ने महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के दिन जो पहले 100 दिन मिला करते थे उनको भी 100 से 125 कर दिया है. महिलाओं को स्कूटी लेने पर लोन देने की योजना लागू की है.सड़को का खूब निर्माण करवाया है. स्वास्थ्य के बारे में अगर बात करें तो गहलोत ने 25 लाख तक इलाज फ्री कर रखा है. गैस सिलेंडरों में भी बीपीएल परिवारों को सब्सिडी की सुविधा दी है.

राजस्थान सरकार ने किसानो के लिए क्रषि यंत्रो पर सब्सिडी योजना लागु की जिससे की किसान को क्रषि यंत्र खरीदने पर छुल मिल सके. इससे किसानो को भारी फायदा मिला है. इंदिरा रसोई योजनाओं भी लागू की है जिससे भूखे व्यक्ति को खाना नसीब हो सके. महिलाओं को स्कूटी खरीदने के लिए बिना ब्याज पैसे राजस्थान सरकार दे रही है. 100 यूनिट तक लाइट फ्री की कर दी गई है. 100 यूनिट लाइट का कोई भी चार्ज नहीं लिया जाएगा एवं जिसके 100 यूनिट तक का बिल आता है उनको 0 माना जाएगा. 

यह भी देखे:- मूंग और मोठ जानकारी: क्या दलहन फसलों की बढ़ेगी मांग? मूंग और मोठ के भाव कैसे रहेंगे? तेज होगे? या होगे मंदे?…

फसल बीमा क्लेम

फसल बीमा में भी गहलोत सरकार ने किसानों को काफी फायदा दिया है किसान जिस की फसल किसी कारण बस खराब हो जाती है चाहे वह बारिश की कमी के कारण हो, चाहे फसल में कोई बीमारी लग गई हो. फसलो में खराबे के हिसाब से किसानो को बिमा राशि दी जाती है.

वैसे तो यह स्कीम केंद्र सरकार की है लेकिन इसमें राज्य सरकार को भी अपने हिस्से की राशी देय करनी होती है राजस्तान सरकार ने भी समय-समय पर किसानो को उनकी फसलो के खराबे के हिसाब से बिमा क्लेम दिया है.

महिलाओं के लिए गहलोत की योजनाएं

महिलाओं के लिए भी कि राजस्थान सरकार के सीएम अशोक गहलोत ने काफी हद तक स्कीमें लागू की है एवं उनका फायदा भी राजस्थान में काफी महिलाओं को मिल चुका है. गहलोत सरकार ने महिलाओं को फ्री में स्मार्टफ़ोन योजना लागू की जिसमें अधिकांश महिलाओं को फ्री में सम्राट फोन मिल चुका है एवं मिल रहा है.

महिलाओं को जो अन्यत्र पढ़ने जाती है या पढ़ाने जाती है उनके लिए बिना ब्याज स्कूटी खरीदने के लिए पैसे दे रही है. इंदिरा रसोई योजना भी लागू की है. गैस सिलेंडर के पैसे में भी बीपीएल परिवारों को काफी हद तक छूट दी गई है.

यह भी देखे:- मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, आज इन 10 जिलों में बारिश होने की संभवाना

क्या आपको कृषि यंत्र पर सब्सिडी नहीं मिल रही है? ऐसे करे आवेदन आपको मिलेगी कृषि यंत्र पर सब्सिडी

अस्वीकरण:-  कृपया ये जानकारिया सोसल मिडिया से एकत्रत की गई है किसी प्रकार की  लाभ हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा इसलिए व्यापार अपनी रिस्क पर करें हम आपके लिए रोजाना हमारी वेबसाइट मंडी न्यूज़ पर मौसम की जानकारी, वायदा बाजार भाव एवं आज अनाज मंडी भाव आदि लेकर आते हैं हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now