मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, आज इन 10 जिलों में बारिश होने की संभवाना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

राजस्थान में मानसून फिर से सक्रीय हो रहा है, मौसम विभाग जयपुर ने आज प्रदेश के 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. इन 10 जिलों में हल्की से सामान्य बारिश होने की संभवाना है. आज आप इस पोस्ट में जाने राजस्थान में आज का मौसम कैसा होगा. प्रदेश में मानसून ने अपनी करवट बादल ली है. राजस्थान में लगभग मानसून फिर से सर्किय होने लग गया है. मोसुं विभाग ने आज 10 जिलो के लिए यलो अलर्ट जार किया है. मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट करीब मोर्निग के 9 बजे दस जिलो की जानकारी देते हुए यलो अलर्ट जारी किया है. जिसमें भीलवाड़ा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, जयपुर, दौसा, झुंझुनू, अजमेर,सवाई माधोपुर, टोंक में बारिश होने की चेतावनी जारी किया है. पप्रदेश में आज हरियाली तीज मनाई जा रही है. कल देर रात तक जयपुर में मौसम ने अपनी करवट बडाल दी है, जिसके कारण कल रात से आज सुभः तक लगातार बारिश की बुँदे गिरना जारी देखा गया है, जिसके कारन शहर के लोगो को उमस वाली गर्मी से रहता मिली है. मौसम विभाग केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार आज जयपुर में मौसम शुहाना रहेगा. पिछले दिनों की तुलना में जयपुर में आज हवा की गति में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. आज रुक-रुक कर जयपुर में बारिश देखने को मिल सकती है.

हरियाली तीज पर जयपुर का मौसम खुशनुमा

जयपुर के साथ पूरा प्रदेश हरियाली तीज का त्यौहार का जसन मनाया जा रहा है. जयपुर में हरियाली तिज के साथ बारिश होने पर त्यौहार सोने पर सुहागा बन गया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार आज जयपुर में बादल छाये रहेगे और बिच-बिच में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. जयपुर का तापमान आज 28 डिग्री के आस-पास रहने की समभ्वाना है. जयपुर में आज ५४% नमी रहने की की संभवाना बनी हुई है. हवा की रफ्तार करीब 5 किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभवाना है

WhatsApp Group Join Now

यह भी पढ़ें

क्या आपको कृषि यंत्र पर सब्सिडी नहीं मिल रही है? ऐसे करे आवेदन आपको मिलेगी कृषि यंत्र पर सब्सिडी

राजस्थान में 20-21 अगस्त का

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों का मौसम अनुमान जारी किया है. रिपोर्ट के अनुसार कोटा, जैपुइर, उदयपुर और अजमेर जिलो में हल्की बारिश होने की संभवाना बनी हुई है. 21 अगस्त भरतपुर, धोलपुर, जयपुर में बारिश की गतिविधिया जारी रहेगी. बिकने और जोधपुर में 20 और 21 अगस्त को हल्की छिटपुट देखने को मिल सकती है.

WhatsApp Group Join Now

उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. जल्द ही राजस्थान में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now