जीरा भाव तेजी मंदी रिपोर्ट : सटोरियों की लिवाली बढ़ने से, सक्रिय भाव में बन सकती है मजबूती…

जीरा भाव
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

जीरा भाव तेजी मंदी रिपोर्ट के अनुसार जीरे के भाव में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. जीरा बिक्री में भी सुस्ती नजर आ रही है. पिछले वर्ष जीरा भाव में काफी तेजी देखने को मिली थी पिछले साल के भाव की तुलना में आधे मॉल में जीरा बेचना पड़ रहा है. इसलिए बेचने की तरफ किसानों का ध्यान कम नजर आ रहा है. जीरे के भाव में सटोरियों की लिवाली बढ़ने से मजबूती बनने की संभावना बन सकती है.

जीरा भाव तेजी मंदी रिपोर्ट 2024 cumin price rise and fall

जीरा भाव तेजी मंदी रिपोर्ट के अनुसार जीरे के भाव में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. 2023 में इन दिनों जीरे के भाव काफी बढ़-चढ़कर नजर आते दिखाई थे लेकिन वर्तमान में जीरा भाव में काफी दिनों से सुस्ती देखने को मिल रही है. इसी कारण जीरा भाव 27000 रुपए प्रति क्विंटल के पूर्वस्तर पर ही रुका हुआ नजर आ रहा है. दो-तीन दिन पहले जीरा भाव में 500 रुपए प्रति क्विंटल की गिरावट एक साथ देखने को मिली. होली एवं मार्च क्लोजिंग की वजह से उंझा एवं मेड़ता मंडियों में अवकाश चल रहा है.

WhatsApp Group Join Now

31 मार्च तक उंझा मंडी में अवकाश रहेगा एवं 2 अप्रैल तक मार्च क्लोजिंग के चलते मेड़ता मंडी में भी अवकाश रहेगा. सटोरियों की लिवाली बढ़ाने के कारण वायदा बाजार भाव में भी 285 की तेजी देखने को मिली एवं जीरा भाव 285 रुपए प्रति क्विंटल तेजी के साथ 23825 रुपए प्रति क्विंटल हो गया. आने वाले दिनों में जीरा भाव में सटोरियों की लिवाली बढ़ाने के कारण मजबूती देखने को मिल सकती है.

यह भी देखे:- घर बेठे विडियो देख करे मोटी कमाई, ऑनलाइन कमाई के लिए सबसे अच्छा

फसल बीमा वितरण शुरू : 17 जिलों में फ़सल बीमा वितरण शुरू, फसल बीमा लिस्ट में अपना नाम देखे

WhatsApp Group Join Now

पशुओ का शेड बनाने के लिए मिलेगा 1 लाख 60हजार अनुदान, ऐसे करे अप्लाई

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now