जीरे की बिक्री और स्टोकियो की लिवाली बनी मजबूत, जीरा भाव में तेजी के आसार

जीरा भाव
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

जीरा भाव में तेजी दिन-प्रतिदिन देखने को मिल रही है. बढ़ी हुई कीमत पर जीरे की बिक्री भी मजबूत हो चुकी है. इस वजह से स्टोकियो की लिवाली भी मजबूत नजर आ रही है. सामान्य तौर पर जीरा भाव 1000 रूपये प्रति क्विंटल और उछलकर 28000 रुपए प्रति क्विंटल के आसपास पहुंच चुका है. पिछले कुछ दिनों से जीरा भाव में मंदी देखने को मिल रही थी लेकिन, इस सप्ताह जीरा भाव में मजबूती नजर आ रही है एवं इसकी कीमत भी दिनों-दिन बढ़ती नजर आ रही है.

उंझा मंडी गुजरात में जीरा भाव 500 रुपए प्रति 20 किलो उछाल के साथ 6561 रुपए हो गया है. राजस्थान की मेड़ता मंडी में भी जीरा भाव 30,000 रूपये प्रति क्विंटल तक पहुंच चुका है.

WhatsApp Group Join Now

जीरा भाव में तेजी के आसार

जीरा भाव पर नजर डालें तो जीरे की बिक्री मजबूत बनी हुई है. स्टोकियो की लिवाली मजबूत होने के कारण जीरा भाव में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. स्टोकियो की लिवाली बढ़ाने के कारण वायदा बाजार भाव ncdex में भी जीरा भाव में तेजी नजर आ रही है. विभिन्न मंडियों में भी जीरा भाव में उछाल देखने को मिल रहा है. उंझा मंडी गुजरात में जीरे का भाव 500 रूपये प्रति 20 किलोग्राम के उछाल के साथ 6561 रुपए प्रति की 20 किलो हो चुका है.

राजस्थान की मेड़ता मंडी में जीरे का भाव 30,000 रूपये प्रति क्विंटल के आसपास नजर आ रहा है. नागौर मंडी में जीरे का भाव 30 हजार रुपए प्रति क्विंटल हो चुका है. चारों तरफ स्टोकियो की लिवाली इसके लिए होने के कारण वायदा बाजार भाव में भी लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. आने वाले दिनों में जीरा भाव में तेजी के आसार बन सकते हैं.

उंझा मंडी में जीरे की आवक 25 से 28 हजार बोरियो के आसपास हो रही है. जीरा भाव में कितनी तेजी आएगी, इसके बारे में अभी बताना बहुत मुश्किल है. जीरा भाव में तेजी स्टोकियो की लिवाली, आवक और विदेशी निर्यात पर निर्भर करती है. इसके अलावा घरेलू बाजारों में भी मांग बढ़ने के कारण थोड़ा बहुत उछाल और देखने को मिल सकता है.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- 

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now