फिलहाल की मौसम जानकारी: कहीं मेघ बरसे, तो कहीं किसान बारिश को तरसे, अगले 6 घंटों में..

मौसम 6
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

फिलहाल की मौसम जानकारी के अनुसार पिछले 20 दिनों से लगभग मानसून पर ब्रेक था लेकिन अब दो-तीन दिनों में
मानसून ने फिर उग्र रूप ले लिया है. राज्य के कई जिलों में जमकर बारिश हुई है जिसके कारण किसानों के चेहरों पर खुशी नजर आई है. यहां फसलों में भी इसका खूब फायदा देखने को मिला है. अगले 6 घंटों में राज्य के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है. देखे कहां? और कितनी होगी बारिश? पूरी रिपोर्ट.

कल कहां हुई बारिश?

WhatsApp Group Join Now
मौसम 5
मौसम 5

फिलहाल की मौसम जानकारी के अनुसार राज्य में मानसून का दोबारा से प्रवेश हुआ है. पिछले तीन-चार दिन से कहीं-कहीं बारिश देखने को मिल रही है. कल राज्य के कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली. कल जोधपुर में लगभग 20 दिन बाद अच्छी बारिश देखने को मिली. गर्मी से छुटकारा मिला. मौसम में भी नमी का माहौल देखने को मिला. फसलों में 20 का खूब असर दिखाई दिया. इसके अलावा बारां जिले में भी बारिश देखने को मिली. जयपुर में भी बादल छाए रहे. जयपुर के कई इलाकों में मध्यम तेज बारिश देखने को मिली. उमस से छुटकारा मिला एवं गर्मी से राहत के कारण फसलों में बारिस का फायदा देखने को मिला. तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

आज कहां होगी बारिश?

मौसम विभाग की ताजा सूचना के अनुसार आज राज्य के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है. वैसे तो राज्य में सभी जगह मौसम मैं बदलाव देखने को मिल रहा है लेकिन अच्छी बारिश कई कई जगह देखने को मिली है. आज राज्य के जयपुर, करौली, उदयपुर, पाली, हनुमानगढ़, बीकानेर, गंगानगर, जैसलमेर में मेघगर्जना के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. आसमान पूरे दिन बादलों से ढका रहेगा. मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिन तक राज्य के कई जिलों में बारिश होती रहेगी.

बारिश हुई तो किसानों के चेहरों पर आई खुशहाली

WhatsApp Group Join Now

पिछले 15 दिनों से बारिश नहीं होने के कारण फसलों में इसका काफी नुकसान देखने को मिला लेकिन अब तीन-चार दिनों में राज्य के कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली है जिसके कारण फसलों में इसका पूरा फायदा देखने को मिला है. किसानों के चेहरों पर भी खुशी की चमक नजर आई है. बारिश के कारण खेतों में कुछ सुधार नजर आए. इससे किसानों में खुशी की लहर दौड़ रही है.

 यह भी देखें:- इन किसानों को को मिल रहा है 10 लाख का ईनाम, क्या आप भी पात्र है जाने पूरी जानकारी

किसान उषा बनी महिला शक्ति की मिसाल, जाने लखपति दीदी उषा का सफर

Crop insurance फसल बीमा: जल्द ही आएगी किसानो के खाते में बीमा क्लेम की करोड़ो रूपये की राशि देखे रिपोर्ट…

मानसून का विकराल रूप: आज होगी 6 जिलों में मूसलाधार बारिश, आईएमडी का पूर्वानुमान, देखें कहां बरसेगे मेघ..

अस्वीकरण:-  कृपया ये जानकारिया सोसल मिडिया से एकत्रत की गई है किसी प्रकार की  लाभ हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा इसलिए व्यापार अपनी रिस्क पर करें हम आपके लिए रोजाना हमारी वेबसाइट मंडी न्यूज़ पर मौसम की जानकारी, वायदा बाजार भाव एवं आज अनाज मंडी भाव आदि लेकर आते हैं हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now