वैवाहिक सीजन के चलते जीरा भाव की आई तेजी की तार, उंझा मंडी 55000 हजार पार, कल Ncdex में भी (+870)

वैवाहिक सीजन के चलते जीरा भाव की आई तेजी की तार, उंझा मंडी 55000 हजार पार, कल Ncdex में भी (+870)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

वैवाहिक सीजन के चलते जीरा भाव में काफी तेजी देखने को मिली है. जीरा भाव में पिछले कई दिनों से गिरावट चल रही थी लेकिन, अब जीरा भाव में तेजी देखने को मिली है. इस सप्ताह की शुरुआत में ही जीरा भाव में उछाल देखने को मिला है. क्या जीरा भाव में और आएगी तेजी? रोके या बेचे? इसके बारे में विस्तार से जाने.

वैवाहिक सीजन के चलते जीरा भाव में सुधार

वैवाहिक सीजन के चलते (due to wedding season) जीरा भाव में काफी सुधार देखने को मिला है. जीरा भाव में 3000रूपये प्रति किवंटल तक बढ़ोतरी देखने को मिली है. माल की कमी एवं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ऊँचे भाव देखकर यहां और तेजी की संभावना बन सकती है. इन सब के बावजूद बढ़ते भाव में माल बेचकर मुनाफा ले लेना सही रहने की संभावना है.

WhatsApp Group Join Now

इससे ऊँचे भाव में ज्यादा जोखिम दिखाई दे रहा है जीरा की फसल गुजरात के पोरबंदर, जूनागढ़, उंझा, मेहसाणा आदि उत्पादक मंडियों में स्टॉक ज्यादा नहीं बचा है. आगामी दिनों में जीरा भाव में ज्यादा तेजी मंदी की संभावना नजर नहीं आ रही है. गुजरात की उंझा मंडी में कल जीरा का भाव 7700 रूपये से 11000 रूपये प्रति 20 किलो रहा यानि 55000 रूपये प्रति किवंटल रहा.

राजस्थान में भी ओलावृष्टि की वजह से काफी नुकसान देखने को मिला. मेड़ता, नागौर, जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर आदि इलाकों में जीरे की फसल अच्छी देखते हुए ज्यादा उत्पादन नजर नहीं आया. जीरा भाव में वैवाहिक सीजन के कारण मांग बढ़ने के वजह से उछाल देखने को मिल रहा है लेकिन वैवाहिक सीजन खत्म होने के बाद भाव में वापस गिरावट देखने को मिल सकती है. मेड़ता मंडी में कल जीरा का भाव 46000 रूपये प्रति किवंटल रहा. धन्यवाद

यह भी देखे:- Kcc व ऋणधारक किसान : अगर नही चूका पा रहे है ऋण, तो मत होवे निराश, सरकार देगी ऋण में काफी कुछ…

WhatsApp Group Join Now

राजस्थान के इन सात जिलों में 70% तक बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार, विभाग का येल्लो अलर्ट

मजदूरों को सुरंग से बाहर निकालने के लिए अब चूहे की तरह खोदेंगे पहाड़, खत्म होगा  मजदूरों का इंतजार, क्या है रैट माइनिंग, जाने

IPL 2024 से पहले CSK की टीम  से निकाले गये बेन स्टॉक समते यह खिलाड़ी, इन  8 खिलाड़ीयो को किया गया रिटेन, देखे लिस्ट

उत्तराखंड में बर्फबारी के साथ दिल्ली में भी आज होगी जोरदार बारिश, अन्य राज्यों में रहेगा ऐसा मौसम, देखे

अस्वीकरण:– उपरोक्त जानकारियां सोशल मीडिया से एकत्रित की गई है. किसी भी लाभ-हानि के लिए  हमारा पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हम आपके लिए रोजाना अनाज मंडियों के ताजा भाव, मौसम की सूचना, वायदा बाजार भाव, किसान योजना, सरकारी योजना, फसल बीमा योजना आदि की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए.

WhatsApp Group Join Now