राजस्थान में प्रचंड गर्मी की हुई दस्तक, आज से बेहतर गर्मी से झुलसेगा राजस्थान

मौसम
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

राजस्थान में प्रचंड गर्मी की दस्तक हो चुकी है. पिछले एक हफ्ते से मैदानी इलाकों में जारी बारिश की गतिविधियों के कारण गर्मी पर थोड़ा सा ब्रेक लगा था लेकिन, अब पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली इत्यादि दिनों में मौसम साफ नजर आ रहा है. अधिकतर जगह तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नजर आ रहा है. राजस्थान में तीन-चार दिनों से तापमान में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. दक्षिणी राजस्थान में कई जगह हल्की मध्य बरसात भी देखने को मिली है.

हल्की बारिश की गतिविधियों मेघागर्जन एवं आंधी के कारण कई इलाकों में मौसम में थोड़ी सी गर्मी की दस्तक कम नजर आई है लेकिन, अब राजस्थान में गर्मी की दस्तक हो चुकी है. अब 10 से 15 दिन तक तापमान में वृद्धि होने की संभावना है.

WhatsApp Group Join Now

राजस्थान में प्रचंड गर्मी का दौर extreme heat in rajasthan

राजस्थान में प्रचंड गर्मी का दौर 10 से 15 दिन तक नॉनस्टॉप चलने वाला है. इस बीच शाम को हल्की बारिश एवं बूंदाबांदी की भी संभावना बन सकती है और मौसम में हल्का बदलाव भी देखने को मिल सकता है. अगर उससे तेज गर्मी से राहत नहीं मिली तो, तापमान में और ज्यादा वृद्धि होने की संभावना है. राजस्थान में गर्मी का दौर 28 से 29 में तक चलने की संभावना है.

पारा भी रिकॉर्ड स्तर को छू सकता है या उसे भी पार कर सकता है. लोगों को गर्मी में काम से कम घर से बाहर निकलना चाहिए और बाहर निकलते समय पानी साथ में अवश्य रखें. 2019 के बाद इस साल 2024 में सबसे तेज गर्मी रहने की संभावना है. आज से राजस्थान में तापमान में वृद्धि होने की संभावना है.

तापमान पहुंचा 45 डिग्री से भी ऊपर

WhatsApp Group Join Now

श्रीगंगानगर में तापमान – 45.8°C
जैसलमेर में तापमान – 45.4°C
बाड़मेर में तापमान – 45.2°C
चूरू में तापमान – 45°C
जोधपुर में तापमान – 44.3°C
बीकानेर में तापमान – 43.44°C
जयपुर में तापमान – 43°C

यह भी देखे:- जीरे की बिक्री और स्टोकियो की लिवाली बनी मजबूत, जीरा भाव में तेजी के आसार

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now