कल से खुलेगी अनाज मंडिया, इन तीन जिंसों पर रहेगी मंडी कारोबारीयो की नजर…

कल से खुलेगी अनाज मंडिया, इन तीन जिंसों पर रहेगी मंडी कारोबारीयो की नजर…
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

कल से खुलेगी अनाज मंडिया पिछले दिनों से दीपावली की छुट्टियों पर मंदिरों में पिछले तीन-चार दिनों से मंडियों का अवकाश चल रहा है जिसके कारण अनाजों की आवक आदि सभी पर बहुत असर पड़ा है. अनाज मंडी बंद रहने के कारण व्यापारियों एवं मंडियों में सुनसान जैसा वातावरण बन गया था. कल फिर से मंडियां शुरू हो जाएंगी. अनाजों में तीन जिंसों पर मंडी कारोबारीयो की विशेष तौर से नजर रहेगी.

इन तीन जिंसों की तेजी-मंदी पर रहेगी मंडी कारोबारीयो की नजर

कल से खुलेगी अनाज मंडिया एवं तीन-चार दिन से अनाज बेचने वालों एवं खरीदार व्यापारियों की विशेष नजर रहेगी. ग्वार भाव पिछले कई दिनों से गिरावट में देखा जा रहा है. इन पर विशेष तौर से नजर रहेगी. अगर भाव तेजी में खुलता है इसका कारोबार अच्छा होने की संभावना है क्योंकि ग्वार की फसल की कढ़ाई चल रही है. मंडीयो में इसकी आवक भी अच्छी बनी हुई है.

WhatsApp Group Join Now

सरसों के भाव पर भी कारोबारीयो की विशेष तौर से नजर रहेगी. सरसों की भी आवक त्यौहरिक एवं वैवाहिक सीजन के कारण अच्छी बनी हुई है.

इसके अलावा नरमा कपास के भाव पर भी नजर बनी रहेगी. सर्दी का सीजन जारी है जिसके कारण रजाई आदि के के लिए रुई एवं खल बिनौला आदि के लिए नरमा कपास की आवक अच्छी बनी हुई है. इस पर भी व्यापारी लोगों की अच्छी नजर बनी रहेगी.

यह भी देखे:- credit card धारकों को सुनहरा मौका, 01-02 दिन और चलेगा डिस्काउंट सिस्टम, ऑनलाइन ऑर्डर पर भारी छूट

WhatsApp Group Join Now

दीपावली से पहले एकदम से पलटा मौसम, खिल उठे किसानों के चेहरे, शुरू हुआ बारिश का भूचाल

धनतेरस पर हुई जल की वर्षा, मौसम ने दिखाये तीखे तेवर, कई जिलों में हुई बारिश, इन जिलों में आज होगी बारिश

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना सरल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now