ग्वार भाव भविष्य 2024 : क्या ग्वार भाव में दौड़ेगी फिर से तेजी की लहर? क्या कहते हैं स्टॉक मार्केट…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

ग्वार भाव विषय 2024 को लेकर विस्तार से चर्चा करेंगे. क्या भाव में फिर से तेजी की लहर दौड़ेगी? आज हम विभिन्न प्रकार के आंकड़ों के बारे में चर्चा करेंगे. ग्वार व्यापार एवं खरीद दोनों के बीच में बने तालमेल के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे. ग्वार को रोकने में फायदा है या बेचने में? इसको लेकर भी आज चर्चा करेंगे. फिलहाल ग्वार भाव नीचे लुढ़कता हुआ दिखाई दे रहा है. पिछले कुछ दिनों से ग्वार भाव में कोई ज्यादा तेजी की उम्मीद नहीं देखी जा रही है. क्या आगे भाव में तेजी की लहर दौड़ेगी? इसके बारे में चर्चा करेंगे.

ग्वार भाव भविष्य 2024 (guar price future 2024 )

ग्वार भाव विषय 2024 में ग्वार का उत्पादन अगर 2023 पर नजर डालें तो उत्पादन बहुत ही कम हुआ है. मौसम के फसल को साथ नहीं देने की वजह से ग्वार का उत्पादन बहुत ही कम हुआ है. बारिश नहीं होने के कारण भी उत्पादन कम हुआ है. कई जगह बाढ़ की आने से भी ग्वार की फैसले पूरी तरह से नष्ट हो गई, जिसके कारण ग्वार की फसल में उत्पादन आधे से भी कम रह गया. ग्वार के भाव को लेकर हुई 24 सितंबर 2023 की सेमिनार बैठक के अनुसार फसल का अनुमान एवं अनुभव टीम के सर्वे के अनुसार ग्वार की बुवाई देखते हुए उत्पादन पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है.

WhatsApp Group Join Now

अगर पिछले साल के अनुपात में अगर पिछले उत्पादन की आधार पर चर्चा करें तो, ग्वार का उत्पादन बहुत ही कम हुआ है. ग्वार के भाव में अगर तेजी के बारे में भी चर्चा करें तो ग्वार भाव में फिलहाल गिरावट लगातार देखने को मिल रही है. ज्यादा कोई विदेशी निर्यात नजर नहीं आ रहा है जिसके कारण, भाव में लगातार गिरावट जारी है. अगर कोई ऊपरी शॉर्ट सर्किट में कोई बड़ा सौदा होगा तो, भाव में तेजी की गुंजाइश बन सकती है.

फिलहाल के भाव पर नजर डालें तो, ग्वार भाव में कोई ज्यादा तेजी की उम्मीद नहीं जताई जा सकती है. अगर आगे निर्यात को लेकर कोई बड़ा रुझान आता है, तो ग्वार भाव में तेजी की उम्मीद बन सकती है.

यह भी देखे:- 2 लाख से ज्यादा किसानो के खाते में जमा होगे 88 करोड़ रूपये, देखे अपने जिले का नाम

WhatsApp Group Join Now

किसानो के लिए फसल बीमा बड़े भाई से कम नहीं, किसानो की उमीद की एक किरण

कंपनियों की तैयारिया पूरी : अब जल्द ही मिलेगा किसानों को फसल बीमा क्लेम, देखें पूरी डिटेल

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now