आवास नवीनीकरण योजना : जर्जर मकान की फोटो के साथ अप्लाई करें यह फॉर्म, मरम्मत के..

आवास नवीनीकरण योजना : जर्जर मकान की फोटो के साथ अप्लाई करें यह फॉर्म, मरम्मत के..
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

आवास नवीनीकरण योजना के तहत सरकार ने गरीब आदमियों को सहायता के लिए और फूटे हुए मकानों की मरम्मत एव लिपाई-पुताई के लिए 80,000 रूपये की योजना लागु की है. हाल ही में इस योजना का लाभ गरीब व्यक्ति के लिए अपने मकान की मरम्मत के लिए सरकार द्वारा 80,000 रुपए दिए जाते हैं जिससे वह अपने जर्जर मकान की मरम्मत कर सके.

इसकी अंतिम तिथि अगस्त 31 अगस्त थी लेकिन अब सरकार ने इसे बढ़ाकर 15 दिन और आगे बढ़ा दिया है. गरीब आदमी अपने मकान की मरम्मत करवा सकता है. मरम्मत करने से मकान से फिर चमकने लगेंगे और नये जैसे दिखाई देने लगेगे.

WhatsApp Group Join Now

बी. आर. अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना

सरकार ने बी. आर. अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना के तहत हरियाणा सरकार ने गरीब एवं बीपीएल परिवार के लोगों को जिनके मकान पुराने हैं एवं जर्जर हो चुके हैं 80000 रुपए की सहायता की योजना लागू की है. इस योजना का लाभ उठाने के लिए अपने फूटे हुए मकान के फोटो के साथ एक फॉर्म अप्लाई करना पड़ता है. इसकी जानकारी हम विस्तार से देंगे. इस योजना की तिथि पहले 31 अगस्त लास्ट थी लेकिन, अब सरकार ने इसे बढ़ाकर 15 दिन और आगे कर दिया है.

जरूरी दस्तावेज

बी आर अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना को अप्लाई करने के लिए व्यक्ति के पास निम्न डॉक्यूमेंट का होना आवश्यक है. इसके तहत 80000 रुपए की सहायता गरीब आदमी को दी जाएगी. आवश्यक कागजात-

  • फैमिली आईडी
  • बैंक पासबुक
  • हरियाणा डेमी साहिल
  • पहचान पत्र
  • आधार कार्ड
  • बीपीएल राशन कार्ड
  • मकान के साथ फोटो इन डॉक्यूमेंट के साथ हम फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं.

यह भी देखें:- सितंबर में टर्फ लाइन : अगस्त में तरसाया, अब पानी बरसाया, देखे कंहा हुई बारिस?..

WhatsApp Group Join Now

Cucumber Farming : इस तकनीक के साथ खीरे की खेती करें और बढायें खीरा का उत्पादन

कम बारिस से खराब फसलो का मुख्यमंत्री को सौपा ज्ञापन, जल्द ही बीमा डलवाने का दिया आश्वासन

फसल बीमा वितरण शुरू : 16 जिलों में फ़सल बीमा वितरण शुरू, फसल बीमा लिस्ट में अपना नाम देखे

अस्वीकरण:- कृपया यह सूचनाएं सोशल मीडिया द्वारा ली गई है किसी भी प्रकार की लाभ-हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हमारी वेबसाइट पर हम मंडियों के ताजा अनाज भाव, मौसम सूचना, अनाजों की तेजी मंदी की रिपोर्ट, किसान योजनाएं, समाचार आदि प्रकार की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए.

WhatsApp Group Join Now