सरसों के भाव में मंदी के आसार कम, तेजी की आशा ज्यादा, पिछले 3-4 दिनों से लगातार तेजी जारी…

सरसों के भाव में मंदी के आसार कम, तेजी की आशा ज्यादा, पिछले 3-4 दिनों से लगातार तेजी जारी…
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

सरसों के भाव में त्यौहरिक एवं वैवाहिक सीजन के चलते खाद्य तेल की मांग बढ़ने के कारण पिछले 3-4 दिनों से तेजी नजर आ रही है. तेल की खरीद ज्यादा होने के कारण घरेलू बाजार में भी सरसों की मांग लगातार बढ़ती नजर आ रही है जिसके कारण सरसों के भाव में भी मजबूती जारी है.

जयपुर में सरसों के भाव कभी 25 रूपये प्रति किवंटल तेज तो कभी 50 रूपये प्रति किवंटल के हिसाब से तेजी में देखने को मिल रही हैं. सरसों का भाव 6000 रूपये प्रति किवंटल के आसपास नजर आ रहा है. सरसों की दैनिक आवश्यकता 50 लाख बोरियों के आसपास बनी हुई है.

WhatsApp Group Join Now

सरसों भाव तेजी मंदी रिपोर्ट 2023

सरसों के भाव में (in mustard price) विदेशी बाजार में भी खाद्य तेलों की कीमतों में पिछले दो-तीन दिन से तेजी दर्ज की गई है. विदेश में भी तेल की कीमतों में सुधार आया है. घरेलू बाजार में भी त्यौहरिक एवं वैवाहिक सीजन के चलते तेजी ही सामने आ रही है. बाजारों में त्यौहरिक सीजन के चलते खाद्य तेल की मांग ज्यादा होने के कारण सरसों की मांग भी ज्यादा हुई है.

सरसों की मांग भी ज्यादा होने के कारण भाव में पिछले तीन-चार दिनों से लगातार तेजी देखने को मिल रही है. सरसों के तेल की कीमत बढ़ती नजर आ रही है जिसके कारण भाव पर इसका असर देखने को मिल रहा है. सरसों के भाव में एवं सरसों के तेल के भाव में बढ़ोतरी नजर आई है जबकि सरसों (mustard ) की खल का भाव स्थिर नजर आ रहा है.

 यह भी देखे:- नवम्बर के पहले सप्ताह राज्य का मौसम, बादलवाही रहेगी जारी, गर्मी ज्यादा, रात में भी कम ठंडक, बदला मौसमचक्र

WhatsApp Group Join Now

राजस्थान मौसम में उलटफेर : 48 घंटे में होगा, इन जिलो में काफी बदलाव, IMD विभाग ने किया अलर्ट जारी

Amazon Great Indian Festival 2023 सेल में आपको सबसे कम कीमत में मिल तरहे HP Laptops, देखें लिस्ट

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना हमारी वेबसाइट mandinews.org पर सरल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मंडी के व्यापारी, मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. अपनी फसल को क्रय या विक्रय करते समय सम्बन्धित मंडी सिमिति से भाव की पुष्टि जरुर कर ले, किसी भी जींस का भाव बोली, मांग और क्वालिटी के आधार पर बदलना सम्भव है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता इसलिए व्यापार खुद के जोखिम पर करें. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now