लोक सभा चुनाव 2024 : क्या बीजेपी लगाएगी हैट्रिक, क्या तीसरी बार जीतेगी बीजेपी सरकार? देखें लेटेस्ट आंकड़े

लोकसभा चुनाव
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

लोक सभा चुनाव 2024 में बहुत सी सीटों पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. कई सीटों पर मुकाबला देखने लायक एवं रोचक है. इसे लेकर चुनाव से पहले ओपिनियन पोल सर्वे किया गया है. इस सर्वे के मुताबिक बहुत सी सीटों पर मुकाबला टक्कर का माना जा रहा है. यह चुनाव बहुत ही दिलचस्प है. बीजेपी के लिए तीसरी बार कितनी सीटे आ सकती है. क्या बीजेपी की सरकार बन सकती है? इसको लेकर हम आपको लेटेस्ट आंकड़े बताएंगे. प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर क्लीनशिप पाना बीजेपी के लिए इतना आसान नहीं है.

राजस्थान में पिछली बार 25 सीटों में से 25 सीटे बीजेपी जीती थी लेकिन, इस बार 25 सीटे जितना बहुत ही मुश्किल है. कई संसदीय क्षेत्र में इंडिया गठबंधन india alliance और बीजेपी के बीच बहुत कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. नागौर, बांसवाड़ा, सीकर, चूरू आदि में कांग्रेस Congress ने गठबंधन करके जीत का भी दावा कर दिया है. हालांकि गठबंधन का फैसला सही है या गलत इसका परिणाम तो चुनाव के बात पता चलेगा.

WhatsApp Group Join Now

लोकसभा चुनाव को लेकर लोक पाल का लेटेस्ट ऑपिनियन पोल

लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर लोक पाल का लेटेस्ट ऑपिनियन पोल सामने आया है. लोकसभा चुनाव को लेकर ओपिनियन पोल के सर्वे के हिसाब से बीजेपी की हार का दावा कई जगह किया जा रहा है. 17 से 20 सीटों के बीच बीजेपी जीत सकती है. लोक सभा चुनाव 2024 में इंडिया ब्लॉक को 6 से 8 सीटे मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. हालांकि कांग्रेस को 4 से 6 सीटे मिलने की आशंका है. साल 2024 एवं 2019 के चुनाव में राजस्थान में सभी सीटों पर चुनाव जीतने वाली बीजेपी को कुछ ना कुछ नुकसान राजस्थान की सीटों से हो सकता है.

ऐसे बीजेपी BJP के लिए खतरे की घंटी भी बच सकती है. बीजेपी के लिए संकट मांढरा सकता है. राजस्थान में 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को एक तरफा सीटे मिली थी लेकिन, अब सर्वे के हिसाब से बीजेपी को राजस्थान में कुछ ना कुछ नुकसान जताया जा रहा है. सट्टा बाजार फलोदी सट्टा बाजार ने भी दावा किया है. फलोदी सट्टा बाजार में सिर्फ दो सीटों पर ही बीजेपी की हार की संभावना जताई है. जिसमें से एक सीट बाड़मेर-जैसलमेर है जहां, निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी चुनाव जीत सकते हैं.

सटोरियों के गांव के मुताबिक lok sabha election 2024 में राजस्थान से बीजेपी को 20 से 23 सीटे मिल सकती है लेकिन, एक सर्वे के हिसाब से बीजेपी को 15 से 19 सीटे राजस्थान में मिल सकती है. राजस्थान में 2019 के लोकसभा चुनाव की तुलना में बीजेपी को कुछ ना कुछ नुकसान हो सकता है.

WhatsApp Group Join Now

यह भी देखे:- credit card : RBI क्रेडिट कार्ड का नियम, बिल भुगतान के तनाव से मिलेगी राहत

आज अचानक सोना के भाव में बड़ा उछाल, सोना भाव ने फिर लोगो के उडाये होश

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now