बुवाई हुई ज्यादा लेकिन उपज कम इसके दौरान मूंगफली की कीमतों में आई 100 रु/क्विंटल तक की बढ़ोतरी…

बुवाई हुई ज्यादा लेकिन उपज कम इसके दौरान मूंगफली की कीमतों में आई 100 रु/क्विंटल तक की बढ़ोतरी…
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

बुवाई हुई ज्यादा लेकिन उपज हुई कम होने के कारण मूंगफली की कीमतों में इस सप्ताह में 100 रूपये प्रति क्विंटल तक की बढ़ोतरी नजर आई है. मूंगफली की आवक भी 25000 बोरियों के आसपास अकेले बीकानेर मंडी में दर्ज की गई है. मूंगफली की कीमतों में भी इंजाफा हुआ है. बीकानेर मंडी में मूंगफली की कीमतें 5000 रूपये प्रति क्विंटल से 6700 रूपये प्रति क्विंटल तक बिक्री हुई है. मूंगफली की डिमांड भी बहुत अच्छी चल रही है. इस बार क्वालिटी भी काफी अच्छी है.

मूंगफली तेजी मंदी की साप्ताहिक रिपोर्ट

बुवाई हुई ज्यादा लेकिन उपज कम होने के कारण मूंगफली की कीमतों में इस सप्ताह बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मूंगफली की आवक मंडियों में अच्छी हुई है. मूंगफली के भाव में 100 रूपये प्रति क्विंटल तक की बढ़ोतरी हुई है. मूंगफली का भाव 5000 रूपये प्रति क्विंटल से लेकर 6700 रूपये प्रति क्विंटल तक नजर आए.

WhatsApp Group Join Now

इस वर्ष मूंगफली की क्वालिटी भी बहुत अच्छी है एवं डिमांड भी बहुत अच्छी चल रही है. नोखा मंडी, नागौर मंडी, डूंगरपुर मंडी आदि क्षेत्रों से अच्छा आवक आ रहा है. इसके अलावा सरदारशहर, बीकानेर, नोहर, भीलवाड़ा मंडी में आवक अच्छी हुई है. इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में मूंगफली की बुवाई ज्यादा हुई लेकिन, उपज सामान्य से कम हुई है, इसके कारण भाव में और तेजी की गुंजाइश बन सकती है.

यह भी देखे:- अब चलेगा बरसाती सीजन : अगले 03-04 दिन तक खराब रहेगा राज्य में मौसम, जानिए ताजा मौसम की जानकारी

बुलडोजर बाबा आज नोखा में करेंगे जनसभा, दर्जनभर से भी ज्यादा बुलडोजर भी मंगवाए

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना सरल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now