PM किसान सम्मान निधि योजना : इस दिन आएगी 15वीं किस्त, फटाफट जाने…

PM किसान सम्मान निधि योजना : इस दिन आएगी 15वीं किस्त, फटाफट जाने…
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

PM किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई थी. 2019 से पंजीकृत किसानों के खातों में 6000 रूपये प्रतिवर्ष आ रहे हैं. इसमें पंजीकृत किसानों को 2000 रूपये की तीन किस्ते प्रतिवर्ष डाली जाती हैं.

हम अपनी वेबसाईट mandinews.org पर किसान योजनाएं, फसल बीमा योजना एवं मंडियों के ताजा भाव की रिपोर्ट, तेजी-मंदी रिपोर्ट आदि जानकारिया हमारी वेबसाइट पर देते हैं. क्रप्या आर्टिकल पर बने रहे एव पूरी पोस्ट पढ़े.

WhatsApp Group Join Now

PM किसान सम्मान निधि योजना 15वीं किस्त

PM किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त जारी होने वाली है. अगर आप भी किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी है तो 15वीं किस्त की राशि आपके बैंक खाते में डाल दी जाएगी. इस योजना के तहत 6000 रूपये प्रतिवर्ष दिए जाते हैं. प्रतिवर्ष 2000 रूपये की तीन किस्ते किसानों के खाते में आती है.

PM किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त 30 नवंबर से पहले-पहले किसानों के खातों में डाल दी जाने की संभावना है. सरकार ने इसके संबंध में कोई अधिकारिक घोषणा तो नहीं कि है लेकिन 27 जुलाई के लगभग 14वी जारी की गई थी. इसको मध्य नजर रखते हुए नवंबर तक 15वीं किस्त आने की संभावना है.

यह भी देखे:- फसल बीमा के तहत जिले के 02 लाख से अधिक किसानों को मिला फायदा

WhatsApp Group Join Now

किसानो को धान की फसल नुकसान पर मिलेगा 20 हजार रुपए का मुआवजा, ऐसे करें तुरंत आवेदन

 PM फसल बीमा 2023 : केंद्र सरकार 25 लाख किसानों को देगी 3000 करोड रुपए का बीमा, उठाएं लाभ

प्रधानमंत्री फसल बीमा लिस्ट जारी, बीमा धारक किसानों के खाते में आएंगे 18900 प्रति हेक्टेयर

Disclaimer:- किसान साथियों, आपके लिए हम रोजाना राजस्थान की अनाज मंडियो का भाव, वायदा बाजार भाव, तेजी मंदी रिपोर्ट और Ncdex & Mcx की किसान उपयोगी सुचना स्र्स्ल भाषा में बताते है, ताकि आपको उपयोगी जानकारी मिलती रहे.

हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now