आज की ताजा अपडेट : 11 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, गरज व चमक के साथ काले मेघ..

मौसम की ताजा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

आज की ताजा अपडेट के अनुसार राजस्थान में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ नजर आ रहा है मौसम विभाग ने आज 11 जिलों में बारिश का येल्लो अलर्ट जारी किया है इन जिलों में काले में जमकर पानी बरसाएंगे. तापमान में भी गिरावट नजर आएगी.

तापमान लगभग 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास नजर आएगा. आज मौसम पूरी तरह बदला हुआ नजर आयेगा. आज के मौसम की पूरी अपडेट दी गई है. क्रप्या पूरी पोस्ट पढ़े.

WhatsApp Group Join Now
मौसम की ताजा
मौसम की ताजा

क्या आज मौसम बदलेगा?

मानसून की हुई वापसी
मानसून की हुई वापसी

आज की ताजा अपडेट में आज मौसम में लगभग बदलाव नजर आएगा. आसमान में काली घटाएं छाए रहेंगे. इसके साथ रिमझिम बौछारें भी गिरेगी. खेतों में फसल पानी का इंतजार कर रही है उनका भी आज सपना पूरा होने की संभावना है.

उमस से भी लोगों को राहत की सांस मिलेगी. वातावरण में ठंडक का अनुभव होगा. आज दोपहर तक धूप एवं बादलों की लुकाछिपी चलती रहेगी. शाम को 3:00 बजे के बाद कहीं-कहीं बारिश की शुरुआत नजर आएगी.

बिजली की आपूर्ति पर भी इस बारिश का असर दिखाई दे सकता है. आज वातावरण में काफी बदलाव नजर आएगा. गर्मी से भी राहत की सांस मिलेगी. वातावरण ठंडा सा महसूस होगा.

WhatsApp Group Join Now
मौसम (1)
मौसम (1)

यह भी देखें;- फ्री स्मार्ट फोन योजना : फ्री सम्राट फोन योजना की दूसरे चरण की लिस्ट में अपना नाम देखें…

35 केंद्र पर होगी 01 अक्टूबर 2023 से शुरू धान की खरीद, जल्द करें पंजीकरण

आईएमडी की मौसम सूचना

आज की ताजा अपडेट में आईएमडी मौसम सूचना के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश होने की संभावना है जिसमें 11 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के 11 जिलों में आज कंही तेज बारिश तो कहीं मध्यम तेज बारिश नजर आएगी.

राजस्थान के 11 जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 11 जिलों में डूंगरपुर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, दोसा, बाड़मेर, बीकानेर एवं जयपुर के संभाग के कुछ भागों को शामिल किया गया. गंगानगर और हनुमानगढ़ जिलो में भी हल्की तो कहीं मध्यम तेज बारिश नजर आ सकती है.

मौसम में काफी बदलाव होने की संभावना है. बारिश होने से फसलों पर भी इसका अच्छा असर देखने को मिलेगा. उत्पादन भी अच्छा होने की संभावना है. किसान जो कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे थे उनकी भी इच्छा पूरी होने की संभावना है.

मौसम
मौसम

किसानों के चेहरों पर दौड़े की खुशी की लहर

अच्छी बारिश होने से किसानों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ उठेगी. उनकी फसलें हरियाली से लहरा उठेगी. बारिश की कमी के कारण किसानों के चेहरे मायूस हो गए थे लेकिन अब जो भी बारिश की शुरुआत हुई है.

आज की ताजा अपडेट के हिसाब से कई जगह की बारिश देखने को मिली है. जिससे कि किसानों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ने लगी है. बारिश की कमी के कारण खराब हुई फसलें वापिस हरी-भरी हो गई है. किसानों की फसलें जो बर्बाद होने के कगार पर थी वापिस हरियाली की तरफ दौड़ पड़ी है. उत्पादन पर भी इसका असर देखने को मिलेगा. फसलों में उत्पादन अच्छा होगा.

यह भी देखें;- मानसून की हुई वापसी : इन जिलों में जमकर बरसेगा पानी, देखे आईएमडी की रिपोर्ट

किसान कर्ज माफी योजना : बैंकों से लोन धारक किसानों के लिए खुशखबरी, देखें अपना नाम…

अस्वीकरण:- कृपया यह सूचनाएं सोशल मीडिया द्वारा ली गई है किसी भी प्रकार की लाभ-हानि के लिए हमारा  पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. हमारी वेबसाइट पर हम मंडियों के ताजा अनाज भाव, मौसम सूचना, अनाजों की तेजी मंदी की रिपोर्ट, किसान योजनाएं, समाचार आदि प्रकार की जानकारी लेकर आते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहिए.

WhatsApp Group Join Now