राजस्थान में फिर नए पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, बारिश से हुआ सर्दी का अहसास, जाने मौसम का नया अपडेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

राजस्थान में नवरात्र के साथ सर्दी ने अपना कदम रख दिया है. दिवाली को कुछ समय बाकि है, दिवाली तक सर्दी अपना रुतबा कायम करने में सफल होगी. यह कारण राजस्थान में नए पश्चीमि विक्षोभ के कारण हो रहा है. विक्षोभ ने प्रदेश के कुछ क्षेत्रो पर बारिश और ओलावार्ष्टि से सर्दी के साथ साथ किसानो का भी नुकसान किया है. सर्दी के साथ-साथ ठंड के कारण मौसमी बीमारी फेलने का खतरा बढ़ गया है. मगलवार को चुरू में बादलो ने मोजमस्ती की है. सोमवार को चुरू में कुछ क्षेत्र में पानी भरने के कारण लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ा है. एक जगह पानी रुकने से मछर बढ़ने का खतरा बना रहता है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बारिश का दौर अभी जारी है. कुछ स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. प्रदेश में बारिश के कारण तापमान 10 डिग्री से ज्यादा लुडक गया है.

25000 की कीमत रखने वाला लैपटॉप मिल रहा मात्र 14449 रूपए की कीमत में, जल्द खरीदे यहा से ऑफर सिमित

चूरू में 13 मिमी बारिश

WhatsApp Group Join Now

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बीते दिन में करीब आठ बजे 13 मिमी बारिश दर्ज की गयी है. चुरू में मुख्यालय के सामने मुख्य सडक पर पानी रुकने के कारण लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ा है. और रात के समय में बिजली गुल होने के कारण मुख्य सडक को पार करने पे सावधानी बरतनी पड़ी है. रात भर पानी भरा रहा है लेकिन अगले दिन पानी निकल गया जिससे लोगो की आवाजाही फिर से शुरू हो गई.

अगर आपकी महीने की इतनी कमाई हो तो ही खरीदें घर, नही तो किराए से रहने में बड़ा फायदा, देखे एक्सपर्ट की राय

रबी फसल के लिए फायदेमंद होगी बारिश

WhatsApp Group Join Now

देश में किसानो ने खरीब की फसल की कटाई कर अब रबी फसल बुवाई में जुट गए है. प्रदेश के कृषि विभाग के कुलदीप की रिपोर्ट के अनुसार अब होने वाली बारिश रबी फसल के काफी फायदेमंद साबित होगी. इस सीजन में आप चना, सरसों, कनक, तारामीरा आदि की बुवाई कर सकते है.

चुरू में 56 मिली मीटर बारिश

चुरू में मगलवार की सुबह आठ बजे तक ५६ मिमी बारिश बारिश दर्ज किया गया है, जिसमे सबसे ज्यादा बारिश तारानगर में 17 मिमी बारिश दर्ज की गयी है. बारिश चूर में 13 मिमी, बिदासर 9 मिमी, सिद्धमुख 8 मिमी, रतनगढ़ 5मिमी, भानीपुरा 3 मिमी और राजगढ़ में 1 मिमी बारिश दर्ज किया गया है.

WhatsApp Group Join Now