इस योजना के ताहत मिल रही 3300 रुपये पेंशन, इस तरह से करे इस स्कीम में आवेदन, देखे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

आज हमारे देश में कई तरह की पेंशन स्कीम चलती है, जिसके माध्यम से आम नागरिक अपना पैसा निवेश करके अच्छी खास रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं. इस तरह से पोस्ट ऑफिस के द्वारा भी समय-समय पर अलग-अलग तरह की स्कीम में लांच की जाती है. यदि आप भी पोस्ट ऑफिस में ऐसी किसी स्कीम की तलाश में है तो, आज हम आपको एक बेहतर निवेश करने के लिए सबसे बेहतर स्कीम बताने वाले हैं, जिसके माध्यम से आप कम निवेश में अच्छा मुनाफा पा सकते है.

राजस्थान में फिर नए पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, बारिश से हुआ सर्दी का अहसास, जाने मौसम का नया अपडेट

WhatsApp Group Join Now

पीओ एमआईएस स्कीम

आपको बता दे की, पोस्ट ऑफिस के माध्यम से पीओ एमआईएस स्कीम चलाई जाती है, जिसके आधार पर प्रत्येक महीने यदि कोई व्यक्ति 1000 या अधिकतम आप सालाना 4 लाख 50 हजार  रुपए जमा कर सकते हैं. इसके साथ ही 1 साल में अधिकतम 4.5 लाख रूपए जमा कर सकते है. हर साल 4.5 लाख रूपए जमा करने पर आपको हर महीने ₹2475 रुपय दिए जाते है. जो कि साल में लगभग 29,700 रूपए होते है.

अगर आपकी महीने की इतनी कमाई हो तो ही खरीदें घर, नही तो किराए से रहने में बड़ा फायदा, देखे एक्सपर्ट की राय

हार साल मिलेगा इतना ब्याज

इस तरह से आपके खाते में 5 साल के दौरान ब्याज के रूप में आपको 1,48,500 दिए जाते हैं. आपको बता दे की डाकघर की इस स्कीम के तहत अधिकतम तीन लोग जॉइंट अकाउंट भी खोल सकते हैं .यदि आपका बच्चा नाबालिक है तो उसे भी आप अपने अकाउंट में माता-पिता के साथ जोड़ सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now

यदि आप भी अपना Loan नहीं चुका पा रहे, बाहर निकलने के लिए यह है सबसे आसान तरीके, देखे

इस योजना के तहत पैसा जमा करने पर प्रत्येक साल आपको 6.6% की वार्षिक दर से ब्याज दिया जाता है. इसके साथ ही एक व्यक्ति अकाउंट में 4.5 लख रुपए जमा कर सकते हैं. यदि आप जॉइंट अकाउंट खोलते हैं तो इसी स्थिति में आप ₹9 लाख  तक जमा कर सकते हैं. यह योजना 5 साल तक जमा करने के लिए होती है.

मुख्यमंत्री ने शुरू की वर्क फ्रॉम होम योजना, 20,000 पदों पर करे ऐसे आवेदन, और कमाए घर बेठे

इस तरह से पेंशन मिलेगी

आपको बता दे कि इस स्कीम की विशेष खासियत यह है कि, आपको इसके साथ ही पेंशन की सुविधा भी प्रदान की जाएगी. एक बार में 50000 जमा करते हैं तो, आपको 275 रुपए प्रति माह की दर से 1 साल में 3300 प्रदान किया जाता है, यानी की 5 सालों में आपको 16500 रूपए मिलते है. इसके साथ ही एक लाख जमा करने पर आपको प्रत्येक महीने 550 रुपए का ब्याज भी मिलेगा. 1 साल में आपको कुल मिलाकर 6600 ब्याज और 5 साल में अगर आप इसे कैलकुलेट करते हैं तो आपको कल 33000 का फायदा इसके माध्यम से मिलता है.

WhatsApp Group Join Now