pm किसान सम्मान निधि योजना की 17वी किस्त, इस तारीख को होगी जारी, जाने पूरी रिपोर्ट

किसान सम्मान निधि योजना
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group

pm किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जल्द ही किसानों के खाते में आने वाली है. किसानों को आर्थिक सहायता पहुंचाने हेतु जो, किसान भूमि पर खेती का काम कर रहे हैं उन्हें प्रोत्साहन के लिए सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर देश के अधिकांश राज्यों में किसानों को आर्थिक सहायता राशि के रूप में प्रतिवर्ष 6000 रूपये तक की राशि दी जाती है. पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि किसानों को किस्तों के रूप में उपलब्ध कराई जाती है.

यह योजना 2018 से शुरू होने से वर्तमान समय अब तक किसानों को 16वीं किस्त बिना किसी रुकावट के दी जा चुकी है. अब 17वीं किस्त आने वाली है. जो किसान 16 किस्तों का लाभ ले चुके हैं उन्हें यह जानना जरूरी है कि उनकी अगली किस्त कब जारी की जाएगी.

WhatsApp Group Join Now

pm किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त

फरवरी माह में 16वीं किस्त जारी की गई थी उसके हिसाब से जून माह के लगभग 17वी किस्त की राशि किसानों के खातों में डाल दी जाने का अनुमान है. किसानों को बिना परेशानी के सरकारी प्रक्रिया की राशि का लाभ प्राप्त हो सकेगा. किसान के खाते में केवाईसी या अन्य प्रक्रिया का होना बहुत ही जरूरी है. केवाईसी KYC व अन्य प्रक्रिया के नहीं होने के कारण 17वी किस्त रुक सकती है एवं 17वीं किस्त की राशि किस के खाते में नहीं भेजी जाएगी. अगर किस बैंक खाते में केवाईसी नहीं करवाता है तो केवाईसी पूरी करवा लेंवे.

पीएम किसान सम्मान निधि योजना PM Kisan Samman Nidhi Yojana की शुरुआत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा चलाई गई थी. यह योजना 2018 में शुरू की गई थी इसके अंतर्गत किसानों को हर-चार महीने बाद 2000 रूपये की राशि दी जाती है एवं प्रतिवर्ष 6000 रूपये की राशि किसानों को आर्थिक सहायता के रूप में दी जाती है.

यह भी देखे:- 

WhatsApp Group Join Now

अस्वीकरण:- हमारे पोर्टल Mnadinews.org पोर्टल पर बताये गये समस्त भाव की जानकारी मिडिया स्त्रोत और अन्य ऑनलाइन प्रक्रिया से एकत्रित किये जाते है. हमारा पोर्टल किसी लाभ अथवा हानि की जिमेदारी नहीं लेता. धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now